65 विदेशी जमातियों को दिल्ली हाईकोर्ट ने दूसरे जगह शिफ्ट होने की दी इजाजत

इंस्टिट्यूटशनल क्वारंटाइन में रह रहे 65 विदेशी जमातियों ने जगह बदलने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
इंस्टिट्यूटशनल क्वारंटाइन में रह रहे 65 विदेशी जमातियों ने जगह बदलने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

विदेशी जमातियों (Foreigner Jamati) की याचिका का दिल्ली पुलिस, दिल्ली सरकार और केंद्र ने विरोध नहीं किया. लिहाजा, हाईकोर्ट (High Court) ने अपने 28 मई के आदेश को मॉडिफाई (संशोधित) करते हुए इन 65 विदेशियों को टेक्सण पब्लिक स्कूल, मौजपुर में शिफ्ट होने का आदेश दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 30, 2020, 11:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने 65 विदेशी जमातियों (Foreign Jamati) को मीराज इंटरनेशनल स्कूल (Miraz International School) से टेक्सण पब्लिक स्कूल, मौजपुर में शिफ्ट होने की इजाजत दी है. अदालत में इन 65 जमातियों की तरफ से याचिका (Petition) दायर कर कहा गया था कि मीराज इंटरनेशनल स्कूल में व्यवस्थाएं ठीक नहीं हैं. वहा रहने से वो बीमार हो सकते हैं लिहाजा, उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट होने की इजाजत दी जाए.

विदेशी जमातियों की इस याचिका का दिल्ली पुलिस, दिल्ली सरकार और केंद्र ने विरोध नहीं किया. लिहाजा, हाईकोर्ट ने अपने 28 मई के आदेश को मॉडिफाई (संशोधित) करते हुए इन 65 विदेशियों को टेक्सण पब्लिक स्कूल, मौजपुर में शिफ्ट होने का आदेश दिया. साथ ही कोर्ट ने यह कहा कि भविष्य में उनको अगर कहीं भी रहने में दिक्कत हो, और उन्हें लगे कि वहां रहने से उनकी तबीयत खराब हो सकती है तो वो सीधे दिल्ली पुलिस को प्रेजेंटेशन दें और फिर कोर्ट की इजाजत से शिफ्ट हो सकते हैं.

बता दें कि इसी साल मार्च में 955 विदेशी जमाती निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए थे. कोरोना संक्रमण का मामला सामने आने के बाद उन्हें बीते 30 मार्च से इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद भी इन्हें इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. हाईकोर्ट के आदेश के बाद सभी 955 विदेशी जमातियों को दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर रहने की व्यवस्था की गई.



कुल 35 देशों के विदेशी नागरिक निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए थे. दिल्ली पुलिस ने इनके खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट दायर की है. कुल विदेशी जमातियों के खिलाफ 47 चार्जशीट दायर हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज