Home /News /delhi-ncr /

delhi high court issued notices to delhi govt on a pil over illegal encroachment on delhi roads

धार्मिक ढांचों के रूप में सड़क पर अतिक्रमण पर दिल्ली HC सख्त, AAP सरकार को नोटिस भेजा

दिल्ली की सड़कों पर हुए अवैध अतिक्रमण को लेकर हाई कोर्ट सख्त

दिल्ली की सड़कों पर हुए अवैध अतिक्रमण को लेकर हाई कोर्ट सख्त

दिल्ली की सड़कों पर धार्मिक ढांचों के रूप में हुए अवैध अतिक्रमण को लेकर जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की वकालत की, साथ ही दिल्ली सरकार और अन्य को नोटिस जारी किया.

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में सड़कों के बीचों-बीच बने धार्मिक ढांचों के रूप में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने सख्ती के संकेत दिए हैं. दिल्ली की सड़कों पर धार्मिक ढांचों के रूप में हुए अवैध अतिक्रमण को लेकर जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की वकालत की, साथ ही दिल्ली सरकार और अन्य को नोटिस जारी किया.

    दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि एक सभ्य समाज कैसे चलेगा, अगर हमारे पास दिल्ली में सड़कों के बीच में अवैध धार्मिक संरचनाएं बनी हैं. बता दें कि दिल्ली में नगर निगम की ओरे से अवैध कब्जों और निर्माण के खिलाफ बीते कुछ समय से अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी है.

    गौरतलब है कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में प्रशासन के अतिक्रमण रोधी अभियान पर रोक लगा दी थी. शीर्ष अदालत ने दंगे के आरोपियों के खिलाफ कथित तौर पर लक्षित नगर निकायों की कार्रवाई को चुनौती देने वाली याचिका भी सुनवाई के लिए स्वीकार कर ली थी और मौजूदा हालात में यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए थे.

    Tags: DELHI HIGH COURT, Delhi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर