गार्गी कॉलेज यौन उत्पीड़न: CBI जांच की मांग पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र, CBI और पुलिस को दिया नोटिस
Delhi-Ncr News in Hindi

गार्गी कॉलेज यौन उत्पीड़न: CBI जांच की मांग पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र, CBI और पुलिस को दिया नोटिस
गार्गी कॉलेज की एक फाइल फोटो.

गार्गी कॉलेज यौन उत्पीड़न मामले (Gargi College Sexual Harassment Case) की सीबीआई (CBI) से जांच कराने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में याचिका पर दाखिल की गई थी. मामले की सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार (Central Government), केंद्रीय जांच ब्यूरो और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2020, 11:23 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. गार्गी कॉलेज यौन उत्पीड़न मामले (Gargi College Sexual Harassment Case) की केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने सोमवार को केंद्र सरकार (Central Government), केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी किया है. अदालत ने उन्हें जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. हाईकोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 30 अप्रैल को करने के लिए मामले को सूचीबद्ध किया है.




 दक्षिण दिल्ली के डीसीपी ए ठाकुर ने गुरुवार को बताया था कि, गार्गी कॉलेज यौन उत्पीड़न मामले में हौज खान पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. कोर्ट ने इन सभी को 14 दिनों के लिए न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. इन सभी पर आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं.

मामले की जांच कर रही हैं 11 पुलिस टीमें


डीसीपी ने बताया था कि, '11 पुलिस टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं. हम विभिन्न तकनीकी विवरणों की जांच कर रहे हैं. एनसीआर के विभिन्न क्षेत्रों में संदेहास्पद लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. प्रिंसिपल ने बताया कि, पुलिस में मामला दर्ज करा दिया गया है. सीसीटीवी कैमरे भी दिल्ली पुलिस ने सीज कर दिए हैं. जांच चल रही है.

डीयू ने कॉलेजों से छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने गार्गी कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान छात्राओं से साथ हुई कथित छेड़छाड़ को लेकर सभी प्राचार्यों को परामर्श जारी कर छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. विश्वविद्यालय ने 10 फरवरी को जारी परामर्श में कॉलेजों को दो सप्ताह के भीतर छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी देने के लिए भी कहा है. डीयू ने गार्गी कॉलेज में हुई घटना की निंदा करते हुए पुलिस से इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया है. परामर्श में कहा गया है कि डीयू ने कॉलेज की प्राचार्य से इस मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट भी मांगी है.

ये भी पढे़ं - 

सड़क पर उतरने के अपने बयान पर कायम हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया

काशी महाकाल एक्सप्रेस से यात्रा कर महाकाल की नगरी पहुंचेंगे 'बाबा विश्वनाथ'
First published: February 17, 2020, 11:06 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading