लाइव टीवी

जस्टिस संगीता ढींगरा सहगल का पद से इस्तीफा, दिल्ली राज्य उपभोक्ता आयोग का अध्यक्ष पद संभालेंगी
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: May 21, 2020, 5:23 PM IST
जस्टिस संगीता ढींगरा सहगल का पद से इस्तीफा, दिल्ली राज्य उपभोक्ता आयोग का अध्यक्ष पद संभालेंगी
न्यायमूर्ति सहगल को हाईकोर्ट के पीठासीन न्यायाधीश को मिलने वाला वेतन, भत्ते ओर दूसरी सुविधाएं मिलेंगी.

न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल (Sangita Dhingra Sehgal) को दिल्ली राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (Delhi State Consumer Commission) का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर उन्होंने न्यायाधीश के पद से इस्तीफा दे दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की न्यायाधीश न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल (Sangita Dhingra Sehgal) को दिल्ली राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (Delhi State Consumer Dispute Redressal Commission) का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर उन्होंने न्यायाधीश के पद से इस्तीफा दे दिया है. वह शीघ्र ही नया पदभार ग्रहण करेंगी.

न्यायमूर्ति सहगल इसी वर्ष जून में सेवानिवृत्त होने वाली थीं. हाईकोर्ट में न्यायाधीशों की सेवानिवृत्त होने की आयु 62 साल है. कानून एवं न्याय मंत्रालय की एक अधिसूचना के अनुसार न्यायमूर्ति सहगल ने दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायाधीश पद से त्याग पत्र दे दिया है.




दिल्ली सरकार द्वारा 28 जनवरी को जारी आदेश के अनुसार न्यायमूर्ति सहगल की नियुक्त पांच साल अथवा 67 वर्ष की आयु होने, इनमें से जो भी पहले हो, तक के लिए है. न्यायमूर्ति सहगल को हाईकोर्ट के पीठासीन न्यायाधीश को मिलने वाला वेतन, भत्ते ओर दूसरी सुविधाएं मिलेंगी.

ये भी पढ़ें- आज से इन शहरों के लिए करा सकेंगे फ्लाइट में बुकिंग, 25 मई से शुरू होगी उड़ान

कुछ यूं बदल जाएगा आपके हवाई सफर का अनुभव, जानिए Airport पर होने वाले 10 बदलाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 5:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading