लाइव टीवी

दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की भूषण स्टील के पूर्व CFO की जमानत अर्जी
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 27, 2020, 8:25 PM IST
दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की भूषण स्टील के पूर्व CFO की जमानत अर्जी
नितिन जौहरी को गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय ने कथित तौर पर धोखाधड़ी गतिविधियों में लिप्त रहने पर गिरफ्तार किया था.

नितिन जौहरी (Nittin Johari) को पिछले साल अगस्त में हाईकोर्ट द्वारा दी गई जमानत को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा खारिज कर दिए जाने के बाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश ब्रजेश सेठी ने यह फैसला सुनाया.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने सोमवार को भूषण स्टील (Bhushan Steel) के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (Ex-CFO) नितिन जौहरी (Nittin Johari) की जमानत अर्जी खारिज कर दी. उन्हें गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) ने कथित तौर पर धोखाधड़ी गतिविधियों में लिप्त रहने पर गिरफ्तार किया था.

जौहरी को पिछले साल अगस्त में हाईकोर्ट द्वारा दी गई जमानत को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज कर दिए जाने के बाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश ब्रजेश सेठी ने यह फैसला सुनाया. शीर्ष अदालत ने इससे पहले फैसला सुनाते हुए मामले में नए सिरे से सुनवाई करने को कहा था.

शीर्ष अदालत का आदेश एसएफआईओ की अपील पर आया, जिसमें हाईकोर्ट के 14 अगस्त 2019 के फैसले को चुनौती दी गई थी. एसएफआईओ ने जोहरी को 2 मई 2019 को गिरफ्तार किया था. उन पर विभिन्न बैंकों में फर्जी दस्तावेज जमा करने समेत कथित रूप से धोखाधड़ी वाली गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है.

गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय का कहना है कि जोहरी भूषण स्टील के कामकाज को देख रहा था. उसके जिम्मे बैंकों तथा वित्तीय संस्थानों से कोष जुटाना था. वह 2016-17 तक कंपनी के वित्तीय लेखा-जोखा पर हस्ताक्षर करने वालों में शामिल था.

एसएफआईओ ने कहा है कि जांच के दौरान यह पाया गया कि जोहरी के कार्यकाल के दौरान कंपनी में कथित रूप से धोखाधड़ी की कई गतिविधियां हुई. कंपनी खातों में हेरी फेरी से लेकर वित्तीय लेखा-जोखा में भी गड़बड़ियां हुई हैं.

ये भी पढ़ें-

शरजील को लेकर गरमाई दिल्ली की राजनीति, आमने-सामने आए केजरीवाल और शाहविश्‍वास का केजरीवाल को जवाब- गुंडों को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 8:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर