लाइव टीवी

हैंसी क्रोनिए मैच फिक्सिंग कांड: संजीव चावला की याचिका पर HC ने फैसला सुरक्षित रखा
Cricket News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 5:58 PM IST
हैंसी क्रोनिए मैच फिक्सिंग कांड: संजीव चावला की याचिका पर HC ने फैसला सुरक्षित रखा
20 साल पहले क्रिकेट जगत को हिलाकर रख देने वाले मैच फिक्सिंग कांड का मुख्य आरोपी है बुकी संजीव चावला (एएनआई फोटो)

संजीव चावला (Sanjeev Chawla) पर फरवरी-मार्च 2000 में दक्षिण अफ्रीका टीम के भारत दौरे पर मैच फिक्सिंग के लिए क्रोनिए के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 5:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए (Hansie Cronje) की संलिप्तता वाले मैच फिक्सिंग (Match Fixing) मामले के एक प्रमुख आरोपी और कथित सट्टेबाज (Bookie) संजीव चावला (Sanjeev Chawla) की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. चावला ने दिल्ली की एक अदालत द्वारा कस्टडियल रिमांड (Custodial remand) पर भेजे जाने को चुनौती दी थी.

इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने चावला को गुरुवार को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार सिरोही ने चावला को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया था. पुलिस ने अदालत से चावला को 14 दिन के लिए सौंपने का अनुरोध किया था. पुलिस ने अदालत को बताया था कि गुरुवार को लंदन से प्रत्यर्पित करके लाए गए चावला को बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाएगा और कई लोगों से आमना-सामना कराया जाएगा.



उल्लेखनीय है कि चावला पर फरवरी-मार्च 2000 में दक्षिण अफ्रीका टीम के भारत दौरे पर मैच फिक्सिंग के लिए क्रोनिए के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप है. ब्रिटिश अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है कि दिल्ली में जन्मा व्यवसायी चावला 1996 में व्यापार वीजा पर ब्रिटेन चला गया था लेकिन वह भारत की यात्रा करता रहा.

ये भी पढ़ें-

DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का हुआ तलाक, ट्वीट कर बोलीं- बहुत दर्दभरा एहसास

शाह से मिलने के बाद CM केजरीवाल बोले- शाहीन बाग के मुद्दे पर नहीं हुई कोई बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 5:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर