Home /News /delhi-ncr /

JNU में Corona केयर सेंटर: HC ने दिल्ली सरकार को फटकारा, कहा- जगह निर्धारित की लेकिन केंद्र चालू नहीं

JNU में Corona केयर सेंटर: HC ने दिल्ली सरकार को फटकारा, कहा- जगह निर्धारित की लेकिन केंद्र चालू नहीं

दिल्ली हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि आदेश के बावजूद जेएनयू में कोरोना केयर सेंटर क्यों नहीं बना. (फाइल फोटो)

दिल्ली हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि आदेश के बावजूद जेएनयू में कोरोना केयर सेंटर क्यों नहीं बना. (फाइल फोटो)

Corona In Delhi: हाईकोर्ट ने जेएनयू कैंपस में एक कोरोना केयर सेंटर के निर्माण का आदेश दिया था, इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने जगह भी निर्धारित कर दी थी लेकिन दिल्ली सरकार ने केंद्र अभी तक शुरू नहीं किया है. इस पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई.

अधिक पढ़ें ...

नई‌ दिल्ली. राजधानी स्थित जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के परिसर में कोरोना केयर केंद्र स्‍थापित करने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाई. केंद्र स्‍थापति करने में निष्क्रियता और सुस्ती के लिए हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को कहा कि भले ही इसके लिए जगह निर्धारित कर दी गई लेकिन केंद्र अभी तक चालू नहीं किया गया है.
कोर्ट ने कहा कि ये दिल्ली सरकार की निष्क्रियता है जिसके कारण केंद्र आज तक चालू नहीं हो सका है. कोर्ट ने कहा कि इस अदालत की ओर से बार बार आदेश पारिज किए जाने के बाद भी ऐसा लगता है कि जेएनयू परिसर में एक कोरोना केंद्र स्‍थापित करने के लिए निर्देशों का पालन नहीं किया गया है. और सरकार की ओर से ऐसा तब हो रहा है जब जेएनयू प्रशासन ने केंद्र स्‍थापित करने के लिए साबरमती छात्रावास में एक जगह भी निर्धारित कर दी थी.

अब तक सबसे ज्यादा मामले
वहीं दिल्ली में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 28,867 नए संक्रमित सामने आए हैं, वहीं एक दिन में 31 लोगों की कोरोन से मौत हो गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को कहा कि शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की दर स्थिर है लेकिन मामलों और संक्रमण दर में वृद्धि देखी गयी है. मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में इस महीने के पहले 12 दिनों में 133 लोगों की मौत हो चुकी है.

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 27,561 नये मामले आए हैं, जबकि इस संक्रमण 40 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभागद्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शहर में संक्रमण की दर 26.22 प्रतिशत दर्ज की गई है. पिछले साल 10 जून को संक्रमण से हुई 44 लोगों की मौत के बाद, बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 40 लोगों की मौत संक्रमण से हुई है. आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण की दर भी पिछले साल चार मई (26.7 प्रतिशत) के बाद सबसे ऊंचा है.

Tags: Corona, DELHI HIGH COURT

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर