दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन परीक्षा कराने पर हाईकोर्ट ने कॉमन सर्विस सेंटर से मांगा ब्यौरा

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने सितंबर महीने में ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा लेने की बात कही है

कॉमन सर्विस सेंटर (Common Service Center) एकेडमी को हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने यह भी बताने का निर्देश दिया है कि सभी छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा (Online Exam) आयोजित करने के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों में कितने कॉमन सर्विस सेंटर पर्याप्त रूप से कितने तैयार हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) द्वारा अगस्त में ऑनलाइन माध्यम से परीक्षाएं (Online Exam) कराने के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने कॉमन सर्विस सेंटर एकेडमी को नोटिस जारी कर पूछा है कि वो उन छात्रों की संख्या के बारे में कोर्ट को बताए जिन्होंने परीक्षा देने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर (Common Service Center) का उपयोग करने का अनुरोध किया है. साथ ही यह भी बताए कि इनमें से कितने छात्र दूर-दराज के इलाकों से आते हैं.

कॉमन सर्विस सेंटर एकेडमी को हाईकोर्ट ने यह भी बताने का निर्देश दिया है कि सभी छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों में कितने कॉमन सर्विस सेंटर पर्याप्त रूप से कितने तैयार हैं.

हाईकोर्ट ने DU से मॉक टेस्ट का पूरा ब्यौरा मांगा था

बता दें कि इससे पहले 23 जुलाई को हुई सुनवाई में कोर्ट ने डीयू से मॉक टेस्ट से जुड़ा पूरा ब्यौरा मांगा था. कोर्ट ने डीयू को कहा था कि वो बताए कि कितने स्टूडेंट्स ने उसके मॉक टेस्ट में हिस्सा लिया था. इसमें छात्रों को क्या परेशानियां आई थीं.

इसके अलावा यह भी पूछा है कि पोर्टल पर क्या-क्या तकनीकी दिक्कतें देखने को मिलीं. मॉक टेस्ट दो फेज में कराया जाएगा. पहला 27 से 29 जुलाई के बीच में और दूसरा एक से चार अगस्त के बीच में. कोर्ट ने डीयू को 27 जुलाई को हुए मॉक टेस्ट का डाटा कोर्ट में पेश करने को कहा है. डीयू पहले ही कोर्ट को बता चुका है कि पांच दिन के अंतराल पर 10 अगस्त को ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम की शुरुआत की जा सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.