COVID-19: दिल्ली हाईकोर्ट में 14 अगस्त तक नहीं होगी सुनवाई
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: दिल्ली हाईकोर्ट में 14 अगस्त तक नहीं होगी सुनवाई
कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए फैसला लिया गया है. (फाइल फोटो)

दिल्ली हाईकोर्ट (High Court) ने कोरोना महामारी के मद्देनजर 14 अगस्त तक उच्च न्यायालय और अधीनस्थ अदालतों के कामकाज फिर निलंबित करने का फैसला लिया गया है.

  • Share this:


नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार कोरोना संक्रमण (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है. दिल्ली हाईकोर्ट (High Court) ने कोरोना महामारी के मद्देनजर 14 अगस्त तक उच्च न्यायालय और अधीनस्थ अदालतों के कामकाज फिर निलंबित करने का फैसला लिया गया है. जरूरी मामलों की सुनवाई  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए की जा सकेगी. कोर्ट का आदेश है कि कोर्ट ऑफ रजिस्ट्रार और संयुक्त रजिस्ट्रार कोर्ट वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मामलों को सूचीबद्ध किया जा सकता है.



वहीं,  दिल्‍ली में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी भी आ रही है. दिल्ली में बीते एक सप्ताह के दौरान, जिनते भी लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए, उससे दोगुनी संख्‍या कोरोना संक्रमण से निजात पाने वाले मरीजों की रही है. दिल्ली देश का पहला राज्य है, जहां नई पॉजिटिव मामले से ज्यादा संख्या ठीक होने वाले मरीजों की है. इसी को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि कोविड-19 की स्थिति को सुधारने के लिए अस्पतालों से जुड़े होटलों को डीलिंक करने का आदेश पारित कर दिया गया है.









बुधवार को 10770 एक्टिव केस

दिल्‍ली सरकार के मुताबिक, राजधानी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1035 नए मामले सामने आए. इसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा 1,33,310 पहुंच गया. कल दिल्‍ली में कोरोना के 10770 एक्टिव केस थे, तो  1,18,633 लोग कोविड-19 की महामारी को मात देकर घर लौटे. जबकि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार बुधवार को कोविड-19 से 26 लोगों की मौत हुई. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस की बीमारी से मरने वालों को आंकड़ा बढ़कर 3907 हो गया था. आपको बता दें कि दिल्ली में 23 जून को सर्वाधिक 3947 मामले सामने आये थे. यह किसी एक दिन की सबसे अधिक संख्या थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading