• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली: हिंदू कॉलेज के पूर्व छात्रों ने स्टूडियो स्थापित करने के लिए दान में दिए 44.29 लाख

दिल्ली: हिंदू कॉलेज के पूर्व छात्रों ने स्टूडियो स्थापित करने के लिए दान में दिए 44.29 लाख

ओएसए ने कॉलेज के आर्थिक रूप से कमजोर तबके के 110 छात्रों को अध्ययन के लिए अनुदान के रूप में कुल 17.74 लाख रुपये का वितरण किया है. (सांकेतिक फोटो)

ओएसए ने कॉलेज के आर्थिक रूप से कमजोर तबके के 110 छात्रों को अध्ययन के लिए अनुदान के रूप में कुल 17.74 लाख रुपये का वितरण किया है. (सांकेतिक फोटो)

बर्मन ने कहा कि ओएसए की कार्यकारी समिति ने कॉलेज में मल्टीमीडिया स्टूडियो (Multimedia Studio) स्थापित करने के लिए कॉलेज को 44.29 लाख रुपये की राशि दान करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि नया स्टूडियो रचनात्मक उत्कृष्टता की खोज में हमारे छात्रों को लाभान्वित करेगा.’’

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. हिंदू कॉलेज (Hindu College) के पूर्व छात्रों ने परिसर में मल्टीमीडिया स्टूडियो (Multimedia Studio) स्थापित करने के लिए कॉलेज को 44.29 लाख रुपये दान में दिए हैं. हिंदू कॉलेज के ओल्ड स्टूडेंट्स एसोसिएशन (OSA) के एक बयान में कहा गया है कि कॉलेज में नए रिसर्च ब्लॉक में स्टूडियो स्थापित किया जाएगा. ओल्ड स्टूडेंट्स एसोसिएशन (ओएसए), हिंदू कॉलेज, दिल्ली के अध्यक्ष रवि बर्मन ने कहा, ‘‘आज जब पूरी दुनिया अपने नागरिकों को सूचना और प्रौद्योगिकी के माध्यम से सशक्त बना रही है, किसी भी कॉलेज के युवाओं की प्रतिभा और कौशल का भी इसमें बहुत योगदान होता है. हमारे हिंदू कॉलेज के छात्र मेधावी और अनुशासित हैं, अपने विशिष्ट शोध और कड़ी मेहनत के साथ वे भारत को मजबूत ताकत बना रहे हैं.’’

    बर्मन ने कहा कि ओएसए की कार्यकारी समिति ने कॉलेज में मल्टीमीडिया स्टूडियो स्थापित करने के लिए कॉलेज को 44.29 लाख रुपये की राशि दान करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि नया स्टूडियो रचनात्मक उत्कृष्टता की खोज में हमारे छात्रों को लाभान्वित करेगा.’’ बयान में कहा गया है कि इस शैक्षणिक वर्ष के दौरान ओएसए ने कॉलेज के आर्थिक रूप से कमजोर तबके के 110 छात्रों को अध्ययन के लिए अनुदान के रूप में कुल 17.74 लाख रुपये का वितरण किया है.

    सूची जारी नहीं करने पर छात्रों में रोष था
    वहीं, बीते दिनों खबर आई थी कि हिंदू कालेज में बीए में प्रवेश के लिए मारामारी रही. दो वरीयता सूची जारी होने के बाद गुरुवार को सुबह दो घंटे के लिए वेबसाइट खोली गई. इन दो घंटे में ही हाथों हाथ प्रवेश फार्म निकालकर हिंदू कालेज में छात्र व दलाल छात्र पहुंच गए. फार्म के बंडल बनाकर पहले प्रवेश का दबाव भी बनाया और खिड़की पर कब्जा जमा लिया. बीए की खाली 81 सीटों पर प्रवेश हुए हैं जबकि 150 से अधिक छात्र पंजीयन व प्रवेश फार्म लेकर कालेज पहुंच गए. तीसरी बार वरीयता सूची जारी नहीं करने पर छात्रों में रोष था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज