लाइव टीवी

दिल्ली के इस हॉस्पिटल ने मेडिकल स्टाफ को सुनाया फरमान, खाली करें होटल या धर्मशाला का कमरा
Delhi-Ncr News in Hindi

Deepak Bisht | News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:29 AM IST
दिल्ली के इस हॉस्पिटल ने मेडिकल स्टाफ को सुनाया फरमान, खाली करें होटल या धर्मशाला का कमरा
दिल्ली का लोक नायक जय प्रकाश हॉस्पिट. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के लोकनायक जयप्रकाश हॉ़स्पिटल (LNJP Hospital) ने क्वारंटाइन हुये सभी स्टाफ को होटल या धर्मशाला का कमरा 21 मई को दोपहर 12 बजे तक खाली करने के आदेश जारी किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के लोकनायक जयप्रकाश हॉ़स्पिटल (LNJP Hospital) ने क्वारंटाइन हुये सभी स्टाफ को होटल या धर्मशाला का कमरा 21 मई को दोपहर 12 बजे तक खाली करने के आदेश जारी किया है. इस आदेश में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइंस का हवाला दिया गया है. मेडिकल डायरेक्टर सुरेश कुमार ने अपने इस आदेश में लिखा है कि 21 मई के बाद हॉस्पिटल स्टाफ के रूकने का किसी भी तरह खर्चा नहीं दिया जाएगा और गेस्ट को खुद ही खर्चा वहन करना होगा. दरअसल दिल्ली सरकार ने फैसला किया था कि जो डॉक्टर नर्स या पैरामेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में लगे हैं. वह 14 दिन लगातार काम करेंगे. जिसके बाद उनको 14 दिन का रेस्ट मिलेगा. इसका मतलब यह था कि उनको एक तरह से क्वॉरंटाइन किया जायेगा. इससे अगर हॉस्पिटल के स्टाफ को किसी तरह का संक्रमण होता भी है तो उनके परिवार को नुकसान नहीं होगा.

स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का दिया जा रहा हवाला
यह भी फैसला किया गया था कि ऐसे सभी लोगों को हॉस्पिटल होटल/ धर्मशाला या अन्य किसी जगह में रुकने की व्यवस्था करेगा. लेकिन अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का हवाला देकर कहा जा रहा है कि मेडिकल स्टाफ होटल या धर्मशाला के कमरे खाली कर दें.

 



ये भी पढ़ें: 



Delhi Violence: जामिया के छात्र आसिफ तन्हा को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 11:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading