दिल्ली में 24 घंटे में सामने आए 1358 कोरोना पॉजिटिव केस, 18 संक्रमित लोगों की मौत
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में 24 घंटे में सामने आए 1358 कोरोना पॉजिटिव केस, 18 संक्रमित लोगों की मौत
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 85 दिन में कोरोना के केस डबल हो रहे हैं (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

दिल्ली में कोरोना महामारी (Corona Virus In Delhi) से अब तक 4,444 लोगों की जान चली गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि राजधानी में कोरोना (Covid-19) को हरा कर सेहतमंद होने वालों की संख्या 1,55,678 पहुंच गई है. दिल्ली में वर्तमान में संक्रमित 14,626 लोगों का इलाज चल रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 8:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) के हेल्थ बुलेटिन (Health Bulletin) के मुताबिक सोमवार को राजधानी में कोरोना के 1,358 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके बाद अब यहां कुल संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1 लाख 74 हजार 748 हो गई है. वहीं चौबीस घंटे में संक्रमण के चलते 18 लोगों की मौत हुई है. वहीं इस दौरान 1,507 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं.

दिल्ली में कोरोना महामारी से अब तक 4,444 लोगों की जान चली गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि राजधानी में कोरोना को हरा कर सेहतमंद होने वालों की संख्या 1,55,678 पहुंच गई है. दिल्ली में वर्तमान में संक्रमित 14,626 लोगों का इलाज चल रहा है.


कोविड जांच करने के लिए और भी किट खरीद रही दिल्ली सरकार



इससे पहले, सोमवार को ही दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि केजरीवाल सरकार का लक्ष्य हर संक्रमित की पहचान करना है, इसके लिए ‘तेजी से जांच’ कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार के पास अगले 10-15 दिन के लिए पर्याप्त कोविड जांच किट हैं. लेकिन हम प्रतिदिन 40 हजार जांच करने के लिए और भी किट खरीद रहे हैं. उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि दिल्ली सरकार पहले ही अस्पतालों और डिस्पेंसरी में जांच करने के समय को बढ़ाकर पांच घंटे कर चुकी है.

जैन ने दिल्लीवासियों से घरों से बाहर निकलते वक्त फेस मास्क पहनने की अपील करते हुए कहा कि कई लोग बिना सावधानी के ही घर से बाहर निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि जन सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान काटने के लिए दल तैनात किए गए हैं और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर फाइन लगाने के लिए पुलिस को अधिकार है.

स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि अब दिल्ली में 85 दिन में केस दोगुना हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज