• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • DELHI IN 24 HOURS 337 NEW CORONA VIRUS CASES HAVE COME WHILE 36 PERSON HAVE DIED FROM COVID 19 NODMK8

अनलॉक के तीसरे दिन दिल्ली में मामलों में मामूली बढ़ोतरी, 337 नए केस, पॉजिटिविटी रेट 0.46%

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में एक दिन में 36 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 24,704 हो गई जबकि मृत्युदर 1.73 प्रतिशत रही

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Covid 19) की रफ्तार सुस्त पड़ गई है. एक दिन में यहां कोरोना वायरस (Corona Virus) के 337 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 36 रोगियों की भी मौत हो गई. जबकि संक्रमण दर 0.46 प्रतिशत रही. बुधवार को एक स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. संक्रमण के नए मामलों और संक्रमण की दर में मंगलवार के आंकड़ों के मुकाबले थोड़ी वृद्धि देखी गई है. ताजा बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में एक दिन में 36 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 24,704 हो गई जबकि मृत्युदर 1.73 प्रतिशत रही.

    दिल्ली में सोमवार से शुरू हुई अनलॉकिंग की प्रक्रिया के बाद से राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार मामूली बढ़ोतरी देखने को मिल रही है इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ रहा है. दिल्ली में मंगलवार को 0.44 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ कोविड​​-19 के 316 नए मामले सामने आए और 41 मौतें हुईं थीं. सोमवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कल कोविड​​-19 संक्रमण के 231 मामले आए थे, जो दो मार्च के बाद से सबसे कम है, जब संक्रमण दर 0.36 प्रतिशत थी। 36 मौतें हुई थी.





    CM केजरीवाल ने एक टीकाकरण केंद्र का मुआयना किया
    वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ‘जहां वोट, वहां वैक्सीन’ अभियान की शुरुआत के एक दिन बाद बुधवार को एक टीकाकरण केंद्र का मुआयना किया. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘जहां वोट, वहां वैक्सीन अभियान के तहत शुरू हुए एक केंद्र का आज दौरा किया. वहां लोग इस बात को लेकर बेहद खुश नजर आए कि उनके घर के पास ही जहां वो मतदान करने आए थे, वहीं अब टीके की खुराक भी दी जा रही है. ऑनलाइन बुकिंग का भी झंझट नहीं, बूथ अधिकारी लोगों के घर जाकर समय दे कर आ रहे हैं.’

    बता दें कि ‘जहां वोट, वहां वैक्सीन’ अभियान के तहत 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को अपने विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र पर जाकर टीके की खुराक लेने के लिए प्रेरित करना है.
    Published by:Manish Kumar
    First published: