दिल्ली: कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना का जेल में बंद मामा रामबीर शौकीन ने मांगी जमानत, पुलिस ने किया विरोध

सांकेतिक फोटो.

मकोका के तहत जेल में बंद दिल्ली (Delhi) के पूर्व विधायक रामबीर शौकीन की इलाज कराने के लिए अंतरिम जमानत की मांग की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मकोका के तहत जेल में बंद दिल्ली (Delhi) के पूर्व विधायक रामबीर शौकीन की इलाज कराने के लिए अंतरिम जमानत की मांग की है. इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट (High Court) ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. नोटिस का जवाब दस दिनों में देने के निर्देश कोर्ट ने दिए हैं. मामले में अब 21 जून को अगली सुनवाई होगी. पूर्व विधायक शौकिन की जमानत अर्जी का दिल्ली पुलिस ने विरोध किया है. पुलिस के विरोध पर हाई कोर्ट ने कहा कि रामबीर शौकीन द्वारा दी गई मेडिकल रिपोर्ट को दिल्ली पुलिस वेरिफाई कराए. बता दें कि रामबीर शौकीन दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना का रिश्तेदार है.

    राजधानी दिल्ली के पूर्व विधायक रामबीर शौकीन को पुलिस ने दिसंबर 2020 में गिरफ्तार किया था. कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना का रिश्ते में मामा रामबीर शौकीन यूपी में पुलिस हिरासत से फरार था. पुलिस को कई मामलों में रामबीर की तलाश थी. बीते दिसंबर में जब कोर्ट कैंपस में वो सरेंडर करने पहुंचा, उसी समय पुलिस ने रामबीर को धर दबोचा था.

    इस मामले में थी अहम भूमिका
    बता दें कि यूपी के बागपत में पुलिस कस्टडी से कुछ बदमाश हथियार छीनकर भागे थे. इस मामले में रामबीर शौकीन की अहम भूमिका सामने आई थी. इसके बाद रामबीर को बागपत पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस रामबीर को दिल्ली में पेशी के लिए लाई थी, जिस दौरान रामबीर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. बीते दिसंबर महीने में दिल्ली हाईकोर्ट में सरेंडर करने वो आया था, लेकिन कोर्ट ने उसे दूसरी अदालत में जाने की बात कह समर्पण नहीं करने दिया. रामबीर के दिल्ली की अदालत में आने की भनक लगते ही दिल्ली पुलिस सतर्क हुई और अदालत परिसर से पूर्व विधायक को दबोच लिया गया था.