होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली जल बोर्ड ने गलत मीटर रीडिंग के लिए 20 कर्मचारियों को किया बर्खास्त, 10 निलंबित

दिल्ली जल बोर्ड ने गलत मीटर रीडिंग के लिए 20 कर्मचारियों को किया बर्खास्त, 10 निलंबित

घरों में पानी के कनेक्शन से संबंध‍ित महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है ज‍िसके बाद अब कनेक्शन दिल्ली जल बोर्ड द्वारा लगाए जाएंगे. (File pic)

घरों में पानी के कनेक्शन से संबंध‍ित महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है ज‍िसके बाद अब कनेक्शन दिल्ली जल बोर्ड द्वारा लगाए जाएंगे. (File pic)

Delhi News: शनिवार के आदेश में कहा गया, ‘‘हमारे संज्ञान में आया है कि आउटसोर्सिंग एजेंसी के मार्फत काम करने वाले कुछ मी ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. दिल्ली जल बोर्ड (DJB) ने कथित तौर पर गलत मीटर रीडिंग (Wrong Meter Reading) की शिकायत पर दस कर्मचारियों को निलंबित (10 Employees Suspended) कर दिया है और 20 आउटसोर्स कर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. यह जानकारी शनिवार को जारी एक आधिकारिक बयान में दी गई. इसमें बताया गया कि उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी, जबकि आउटसोर्सिंग एजेंसी के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

    शनिवार के आदेश में कहा गया, ‘‘हमारे संज्ञान में आया है कि आउटसोर्सिंग एजेंसी के मार्फत काम करने वाले कुछ मीटर रीडर डीजेबी उपभोक्ताओं के पानी के मीटर की गलत रीडिंग ले रहे हैं.’’ इसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीजेबी के अध्यक्ष और जल मंत्री सत्येंद्र जैन को निर्देश दिया है कि पूरी जवाबदेही सुनिश्चित करें और कड़ी निगरानी करें. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, शिकायतों के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने घोषणा की थी कि किसी उपभोक्ता के पानी का बिल पिछले महीने की तुलना में डेढ़ गुना से अधिक नहीं हो सकता.

    बिलिंग सिस्टम को अपडेट कर दिया है
    बता दें कि कल ही खबर सामने आई थी कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने बड़ा फैसला लिया है. अब दिल्ली वालों का पानी का बिल (Water Bill) पिछले महीने की तुलना में 1.5 गुना से ज्यादा नहीं हो सकता. दिल्ली के जल मंत्री और जल बोर्ड (DJB) के अध्यक्ष सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने गुरुवार शाम ट्वीट कर यह जानकारी दी थी. जैन ने कहा था कि दिल्ली जल बोर्ड ने आज अपने बिलिंग सिस्टम को अपडेट कर दिया है.

    अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की
    यदि बिल इससे अधिक हो जाता है तो आपको दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से एक स्पष्टीकरण दिया जाएगा. इस स्पष्टीकरण के तर्ज पर आप शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इसके साथ ही दिल्ली जल बोर्ड किसी भी प्रकार की गलती के लिए जवाबदेह और उत्तरदायी होगा. सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की.

    Tags: Aam aadmi party, Chief Minister Arvind Kejriwal, Delhi news, Satendra Jain

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें