दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के पहिये में आई गड़बड़ी, उसकी जगह चलाई गई तेजस ट्रेन
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के पहिये में आई गड़बड़ी, उसकी जगह चलाई गई तेजस ट्रेन
(फाइल फोटो)

उत्तर रेलवे (Northern Railway) के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि गुरुवार रात इस गड़बड़ी (Fault) का पता चला, जब ट्रेन (Train) कटरा (Katra) से दिल्ली (Delhi) स्टेशन पहुंची. उसकी मरम्मत की जा रही है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली-कटरा (Delhi-Katra) वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) के पहिये में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ जाने के चलते शुक्रवार को उसकी जगह एक तेजस ट्रेन चलाई गई. रेलवे के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि गुरुवार रात इस गड़बड़ी का पता चला, जब ट्रेन कटरा से दिल्ली स्टेशन पहुंची. उसकी मरम्मत की जा रही है.

कुमार ने बताया, ‘वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के पहिये में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई. हम उसे ठीक कर रहे हैं. अगर शनिवार की यात्रा के लिये इसे समय पर ठीक कर लिया गया तो यह सामान्य रूप से परिचालित होगी, अन्यथा हम तेजस ट्रेन का उपयोग करेंगे.’

वर्तमान में वंदे भारत एक्सप्रेस की सिर्फ दो ही रैक (जिसमें इंजन सहित सभी डिब्बे शामिल होते) हैं. एक दिल्ली-कटरा मार्ग पर और दूसरी दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर चलती है. यह ट्रेन नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह छह बजे रवाना होती है और दोपहर दो बजे कटरा पहुंचती है.



यह उसी दिन दोपहर तीन बजे कटरा से रवाना होती है और नयी दिल्ली स्टेशन रात 11 बजे पहुंचती है. इसे अपनी यात्रा में महज आठ घंटे लगते हैं. दिल्ली-कटरा के बीच यह ट्रेन मंगलवार को छोड़ कर हफ्ते के सभी दिन चलती है.



ये भी पढ़ें-

केजरीवाल की बड़ी घोषणा- अब सिर्फ 2310 रुपये में मिलेगा नया पानी-सीवर कनेक्शनट्रक से कार की मामूली टक्कर के बाद खूनी संघर्ष में तीन युवक घायल, दो गिरफ्तार
First published: November 22, 2019, 8:52 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading