होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्‍ली: गणतंत्र दिवस पर रेस्‍टोरेंट ने लॉन्च की 'परेड थाली', आर्म्ड फोर्सेज को मिलेगी 10% की छूट

दिल्‍ली: गणतंत्र दिवस पर रेस्‍टोरेंट ने लॉन्च की 'परेड थाली', आर्म्ड फोर्सेज को मिलेगी 10% की छूट

दिल्‍ली के रेस्‍टोरेट ने परेड थाली लॉन्‍च किया है. (फोटो- News18)

दिल्‍ली के रेस्‍टोरेट ने परेड थाली लॉन्‍च किया है. (फोटो- News18)

दिल्‍ली के एक रेस्‍टोरेंट ने गणतंत्र दिवस पर परेड थाली लॉन्‍च की है. इसमें कुछ राज्‍यों की झांकियों की झलक के साथ वहां ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. गणतंत्र दिवस के मौके पर हर किसी को परेड का बेसब्री से इंतजार होता है और उससे ज्यादा इंतजार होता है तो झांकियों का. इसी को देखते हुए दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस के एक रेस्टोरेंट ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में परेड थाली लांच की है. 27 जनवरी से लेकर 6 फ़रवरी तक रेस्टोरेंट में आने वाले जिस किसी शख्स का बिल नंबर 74 आता है उसको इंडिया थाली कंप्लीमेंट्री दी जाएगी. आर्म्ड फोर्सेज के लोगों को बिल पर 10 फीसदी डिस्काउंट मिलेगा. यह सेना को एक ट्रिब्यूट है. इसलिए इंडिया थाली पर काफी डिस्काउंट रखा गया है.

फूड इनोवेशन के आर्टिस्टिक रिनोवेशन के तौर पर जाने वाले ardor रेस्टोरेंट इससे पहले मोदी और बाहुबली थाली लॉन्च कर चुका है. यह थाली बेहद ख़ास है  क्यूंकि इस थाली में कई राज्यों की झांकी को प्लेट में उतारा गया है. थाली की खासियत है कि इसमें राजस्थान, गुजरात, पंजाब और दिल्ली इनकी झांकियों को खाने के जरिए प्रदर्शित किया गया है.

मोदी, बाहुबली थाली के बाद रेस्‍टोरेंट ने परेड थाली लॉन्‍च की
न्यूज़18 बात करते हुए ardor 2.1 के मालिक सुवीत का कहना है कि इस थाली का मकसद साफ है कि लोग यहां आएं, परेड के बारे में जानें, झांकियों के बारे में जानें और सबसे ज्यादा जरूरी है कि बच्चे इसके बारे में जानें. जब बच्चे खुद आएंगे, राज्यों के बारे में जानेंगे. उनकी खासियत के बारे में जानेंगे तो उन्हें पता चलेगा कि गणतंत्र दिवस क्यों मनाया जाता है? झांकियां क्यों निकलती? परेड क्यों निकलती है? और मुझे लगता है कि यह बहुत जरूरी है. यह सेना को एक ट्रिब्यूट है. इसलिए इंडिया थाली पर काफी डिस्काउंट रखा गया है. फूड इनोवेशन के आर्टिस्टिक रिनोवेशन के तौर पर जाने वाले ardor रेस्टोरेंट इससे पहले मोदी और बाहुबली थाली लॉन्च कर चुका है. यह श्रद्धांजलि है उन लोगों के लिए जो हमारे देश की रक्षा करते हैं. दिन में यह थाली किसी एक को कंप्लीमेंट्री दी जाएगी.

थाली में पंजाब, राजस्थान, दिल्‍ली और महाराष्‍ट्र की झांकी
पंजाब की मशहूर सरसों का साग और मक्की की रोटी के साथ साथ पंजाब की संस्कृति और गुरदास मान को को प्रदर्शित किया गया है. राजस्थान के दाल बाटी चूरमा प्रताप पर राज्यवर्धन राठौर की झलक झांकी में देखने को मिल रही है. दिल्ली की झांकी में इंडिया गेट लाल किला और दिल्ली का मशहूर खाना इस झांकी में देखने को मिला है . गुजरात की मशहूर फाफड़ा जलेबी को गुजरात की झांकी में दिखाया गया है उसके साथ-साथ महाराष्ट्र का वडापाव, महाराष्ट्र की झांकी में दिखाया गया है.

Tags: Delhi, Republic Day Parade

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें