CM योगी-पूर्व CJI के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर मुनव्वर राना के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग
Delhi-Ncr News in Hindi

CM योगी-पूर्व CJI के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर मुनव्वर राना के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग
वकील विनीत जिंदल ने शायर मुनव्वर राना के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है (फाइल फोटो)

वकील विनीज जिंदल ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से शायर मुनव्वर राना (Munawar Rana) के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 153, 153A, 295, 298 के तहत मामला एफआईआर दर्ज करने की मांग की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 3:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शायर मुनव्वर राना (Munawar Rana) द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) को लेकर दिए विवादित बयान मामले में वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से शिकायत दर्ज करने की मांग की है. उन्होंने मुनव्वर राना के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 153, 153A, 295, 298 के तहत मामला एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

दरअसल मशहूर शायर मुनव्वर राना ने हाल ही में कहा था कि अगर किसी सूबे को कट्टर हिंदू मुख्यमंत्री के हवाले करते हैं तो आप उसे बर्बाद करने पर तुले हुए हैं. उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा था कि लोकतांत्रिक देश में हिंदू मुख्यमंत्री की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया था कि वो एक विशेष समुदाय (मुस्लिम) से नफरत करते हैं. साथ ही मुनव्वर राना ने अयोध्या राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के दिए ऐतिहासिक फैसले पर भी सवाल उठाते हुए भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई पर हमला बोला था.

वकील ने चिट्ठी लिखकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने शायर मुनव्वर राना के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है




राना ने कहा था कि आस्था से जुड़े मामलों के फैसले अदालत में नहीं हो सकते क्योंकि यह दिलों के फैसले होते हैं. लेकिन राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला कर दिया और जिन्होंने फैसला लिया उन्हें अब राज्यसभा सांसद बना दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज