लाइव टीवी

Delhi LG ने अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, मुश्किल घड़ी में मजदूरों को सहूलियत देने की सलाह
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 10:27 PM IST
Delhi LG ने अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, मुश्किल घड़ी में मजदूरों को सहूलियत देने की सलाह
एलजी कार्यालय के 3 और कर्मचारियों को गुरुवार को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. (फाइल फोटो)

लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने डीडीए, पुलिस और नगर निगमों को भी चिट्ठी लिखकर लोगों को इस लाॅकडाउन के समय में ज्यादा से ज्यादा सहूलियत देने का सुझाव दिया है

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर (Delhi LG) अनिल बैजल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर मजदूरों के हितों को ध्यान में रखने का सुझाव दिया है. अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार से इस मुश्किल घड़ी में मजदूरों पर विशेष ध्यान देते हुए लोगों और व्यवसायों की सहायता के लिए एक पैनल बनाने को कहा है.





 ज्यादा से ज्यादा सहूलियत देने का सुझाव
अनिल बैजल ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) को भी ऐसे उपायों को खोजने की सलाह दी है जिससे जमा होने वाली किश्तों (installments), आवंटन शुल्क ( Allotment fee), पट्टे के किराये और लाइसेन्स फीस के मामले में अस्थाई तौर पर कुछ राहत दी जा सके और लोगों की जमा धरोहर राशि (Earnest Money Deposit) जब्त करने और आवन्टन (Allotment) रद्द करने की नौबत से बचा जा सके. दरअसल अनिल बैजल डीडीए के अध्यक्ष भी हैं.




LG अनिल बैजल ने गृह विभाग को भी निर्देश दिये कि विभाग ये देखे कि कैसे आम लोगों को सहूलियत देते हुए अलग अलग तरीके के लाइसेन्सों की वैधता अवधि बढ़ाई जा सकती है. गौरतलब है कि होटल, रेस्टोरेन्ट, अतिथि गृह (Guest House) और स्वीमिंग पूल आदि की तरह बहुत से ऐसे लाइसेंस हैं जो 1 मार्च के बाद खत्म हो गए थे. लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने डीडीए, पुलिस और नगर निगमों को भी चिट्ठी लिखकर लोगों को इस लाॅकडाउन के समय में ज्यादा से ज्यादा सहूलियत देने का सुझाव दिया है.
ये भी पढ़ें- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी असंवैधानिक: आराधना मिश्रा
First published: May 21, 2020, 9:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading