Home /News /delhi-ncr /

Delhi में तेजी से फैलते Omicron से बढ़ी च‍िंंता, उप-राज्‍यपाल ने बुलाई हाईलेवल मीट‍िंग

Delhi में तेजी से फैलते Omicron से बढ़ी च‍िंंता, उप-राज्‍यपाल ने बुलाई हाईलेवल मीट‍िंग

ओम‍िक्रॉन के प्रसार को क‍िस तरह से रोका जा सके, इसको लेकर आज दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राध‍िकरण  की मीट‍िंग बुलाई गई है.  (File photo)

ओम‍िक्रॉन के प्रसार को क‍िस तरह से रोका जा सके, इसको लेकर आज दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राध‍िकरण की मीट‍िंग बुलाई गई है. (File photo)

Omicron Variant: द‍िल्‍ली में अब तक 24 से ज्‍यादा ओम‍िक्रॉन के मामले आ चुके हैं और देशभर में अब तक 150 से ज्‍यादा मामले र‍िकॉर्ड क‍िए जा चुके हैं. ऐसे में अब द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण और इसके नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रॉन के प्रसार को क‍िस तरह से रोका जा सके, इसको लेकर आज दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राध‍िकरण ( DDMA) की मीट‍िंग बुलाई गई है. मीट‍िंग की अध्‍यक्षता द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल व डीडीएमए चेयरपर्सन अन‍िल बैजल करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रम‍ित (Coronavirus) मरीजों की संख्‍या भी अब तेजी से बढ़ने लगी है. कोरोना के नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रॉन (Omicron Variant) के मामले भी अब बढ़ रहे हैं. द‍िल्‍ली में अब तक 24 से ज्‍यादा ओम‍िक्रॉन के मामले आ चुके हैं और देशभर में अब तक 150 से ज्‍यादा मामले र‍िकॉर्ड क‍िए जा चुके हैं. ऐसे में अब द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण और इसके नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रॉन के प्रसार को क‍िस तरह से रोका जा सके, इसको लेकर आज दिल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राध‍िकरण (Delhi Disaster Management Authority) की मीट‍िंग बुलाई गई है. मीट‍िंग की अध्‍यक्षता द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल व डीडीएमए चेयरपर्सन अन‍िल बैजल करेंगे.

    जानकारी के मुताब‍ि‍क वीड‍ियो कॉन्फ्रेंस‍िंग के जर‍िए बुलाई गई मीट‍िंग में द‍िल्‍ली के सीएम अर‍व‍िंद केजरीवाल, ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया, राजस्‍व कैलाश गहलोत और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन, मुख्‍य सच‍िव द‍िल्‍ली व‍िजय देव, नीत‍ि आयोग के सदस्‍य डॉ. वीके पॉल, उर्जा, स्‍वास्‍थ्‍य एवं गृह सच‍िव द‍िल्‍ली, महान‍िदेकश आईसीएमआर प्रोफेसर बलराम भार्गव, एनडीएमए के सदस्‍य कृष्‍णा वास्‍ता, कमल क‍िशोर के अलावा एम्‍स के न‍िदेशक डॉ. रणदीप गुलेर‍िया, एनसीडीसी डॉ. सुजीत कुमार स‍िंह और श‍िक्षा न‍िदेशक आद‍ि प्रमुख रूप से मौजूद रहेंगे.

    ये भी पढ़ें: Omicron: ओमिक्रॉन से अमेरिका में हाहाकार! वैक्सीन के अलावा दवा भी बेअसर, एक्सपर्ट ने दी चेतावनी 

    मीट‍िंग में इन मुद्दों पर होगी चर्चा
    आध‍िकार‍िक सूत्रों के मुताब‍िक DDMA मीट‍िंग में स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण व‍िभाग की ओर से प्रेजेंटेशन द‍िया जाएगा. साथ ही द‍िल्‍ली में कोव‍िड-19 को लेकर पैदा हुए हालात अैर ओम‍िक्रॉन की स्‍थ‍ित‍ि से क‍िस तरह से न‍िपटा जाए, इसकी तैयार‍ियों को लेकर र‍िव्‍यू क‍िया जाएगा. वहीं वैक्‍सीनेशन कार्यक्रम का र‍िव्‍यू होगा और डीडीएमए की ओर से पूर्व में जारी क‍िए आर्डर की बहाली की जाए या कुछ और उस पर फैसला ल‍िया जाए, इस पर चर्चा के बाद ही तय क‍िया जाएगा.

    द‍िल्‍ली में कोरोना के छह माह बाद आए सबसे ज्‍यादा केस
    इस बीच देखा जाए तो दिल्‍ली में रविवार को 6 महीने के बाद करोना के 107 मामले सामने आए. इससे पहले 25 जून को 115 कोरोना केस सामने आए थे. वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 902 नए मामलों ने एक बार फिर लोगों को दहशत में डाल दिया है.

    ओमिक्रॉन के साथ कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का कारण बनते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण की दर 0.17 फीसदी हो गई है. वहीं 22 जून को ये आंकड़ा 0.19 फीसदी था. दिल्‍ली में पिछले 10 दिन के बाद कोरोना से किसी की मौत हुई है, जिसके बाद राष्‍ट्रीय राजधानी में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा 25,101 हो गया है.

    ये भी पढ़ें: Omicron: दिल्‍ली में 6 महीने बाद आए 100 से अधिक कोरोना केस, फिर खोले गए कोविड सेंटर 

    महाराष्‍ट्र में आ चुके हैं ओम‍िक्रॉन के 54 मामले
    रविवार को ओमिक्रॉन के 6 नए मामले सामने आने के बाद महाराष्‍ट्र में नए कोरोना वेरिएंट (Corona Variant) से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्‍या 54 हो गई है. इसी तरह राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में भी ओमिक्रॉन के 24 नए मामले सामने आ चुके हैं.

    सोमवार को दो नए मामले आने के बाद ओमिक्रॉन के मामलों की संख्‍या अब 24 हो गई है. कोरोना के आंकड़े इसलिए भी डराने वाले हैं क्‍योंकि ओमिक्रॉन के साथ ही अब कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्‍या भी बढ़ने लगी है. देश में ओमिक्रॉन के अब तक 151 मामले सामने आए हैं. दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर कोविड सेंटर खोल दिए गए हैं.

    Tags: Anil baijal, Coronavirus, COVID 19, Delhi Lieutenant Governor, Delhi news, Health News, Omicron, Omicron Alert, Omicron variant

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर