Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली: SC से फटकार के बाद LG ने बनाई सलाहकार समिति, CORONA से जुड़े हर पहलू पर देगी रिपोर्ट

दिल्‍ली: SC से फटकार के बाद LG ने बनाई सलाहकार समिति, CORONA से जुड़े हर पहलू पर देगी रिपोर्ट

दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल (फाइल फोटो)

दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल (फाइल फोटो)

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने कोरोना (Corona) के अलग-अलग पहलुओं पर सलाह देने के लिए एक सलाहकार समिति (Advisory Committee) का गठन किया है.  

    नई दिल्‍ली. राजधानी दिल्‍ली में कोरोना महामारी के बेकाबू होते हालात को देखते हुए उपराज्‍यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने एक सलाहकार समिति (Advisory Committee) का गठन किया है. यह सलाहकार समिति कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के अलग-अलग पहलुओं पर अपनी रिपोर्ट और विस्‍तृत सलाह देगी. उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने इस 6 सदस्‍यीय समिति को निर्धारित समय सीमा के भीतर अपनी रिपोर्ट ये समिति दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) को सौंपने के निर्देश दिए हैं.


    समिति में एम्‍स डायरेक्‍टर भी हैं शामिल
    उपराज्‍यपाल अनिल बैजल द्वारा गठित की गई सलाहकार समिति के लिए छह विशेषज्ञों को शामिल किया गया है. इनमें एनडीएमसी (NDMC) के सदस्‍य कृष्‍ण वत्‍स और कमल किशोर के अलावा आईसीएमआर (ICMR) के डायरेक्‍टर जनरल प्रोफेसर बलराम गुप्‍ता भी शामिल हैं. इनके अलावा, समिति में एम्‍स (AIIMS) के डायरेक्‍टर रणदीप गुलेरिया, डीजीएसएस (DGHS) के एडिशनल डीडीजी डॉ. रवींद्र और एनसीडीसी (NCDC) के डायरेक्‍टर डॉ. सुरजीत कुमार सिंह को भी शामिल किया गया है.


    इन विषयों पर समिति देगी अपनी सलाह
    विशेषज्ञ समिति दिल्ली में कोरोना महामारी के फैलाव की रोकथाम में आ रही चुनौतियों पर अपनी राय देगी. साथ ही, बताएगी कि कैसे मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया जाए. यह समिति वैश्विक तथा राष्ट्रीय सर्वोत्तम परिपाटियों के उदाहरण भी प्रस्तुत करेगी.


    शीर्ष अदालत ने मांगा स्‍पष्‍टीकरण


    मालूम हो कि क्‍वारंटाइन नियमों को लेकर सुप्रीम कोर्ट की टिप्‍पणी को लेकर उत्‍तर प्रदेश की वकील ने स्थिति स्‍पष्‍ट की है. दरअसल, क्‍वारंटाइन नियमों को लेकर शीर्ष अदालत द्वारा नोएडा के डीएम पर सख्‍त टिप्‍पणी करने की बात सामने आई थी. इसके बाद उत्‍तर प्रदेश की अधिवक्‍ता गरिमा प्रसाद ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा के कलेक्‍टर पर किसी भी प्रकार की टिप्‍पणी नहीं की है. शीर्ष अदालत ने उत्‍तर प्रदेश को होम क्‍वारंटाइन पर स्थिति स्‍पष्‍ट करने को कहा है कि कहीं यह नेशनल गाइडलाइंस का उल्‍लंघन तो नहीं है, ताकि भ्रम दूर हो सके. इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं कि क्‍वारंटाइन नियमों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा के कलेक्‍टर को कड़ी फटकार लगाई है.


    ये भी पढ़ें: 


    COVID-19: दिल्ली क्राइम ब्रांच के ASI की कोरोना से मौत, बेटा भी है पॉजिटिव 


    MP Liquor Politics: महिला पुलिस इंस्पेक्टर के बाद अब सागर के टीचर बेचेंगे शराब

    Tags: Anil baijal, Corona infection, Corona positive, Corona Virus, DDMA, Delhi, Delhi corona update, Delhi news, Delhi news update, Delhi-ncr, Vice-Governor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर