• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्‍ली में बड़े पैमाने पर कई सीनियर IAS का ट्रांसफर, DTC के एमडी, जल बोर्ड CEO, हेल्‍थ सेक्रेटरी इनमें शामिल

दिल्‍ली में बड़े पैमाने पर कई सीनियर IAS का ट्रांसफर, DTC के एमडी, जल बोर्ड CEO, हेल्‍थ सेक्रेटरी इनमें शामिल

द‍िल्‍ली के LG के आदेशों पर कई सीन‍ियर आईएएस के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग ऑर्डर जारी क‍िए गए हैं. (File Photo)

द‍िल्‍ली के LG के आदेशों पर कई सीन‍ियर आईएएस के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग ऑर्डर जारी क‍िए गए हैं. (File Photo)

IAS Officers Transfer/Posting: उप-राज्‍यपाल अनिल बैजल के आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के कई अहम व‍िभागों के प्रमुखों को इधर से उधर क‍िया गया है. द‍िल्‍ली पर‍िवहन व‍िभाग (DTC) के प्रबंध न‍िदेश से लेकर द‍िल्‍ली जल बोर्ड के मुख्‍य कार्यकारी अध‍िकारी , स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग के सेक्रेटरी समेत अन्‍य कई सीन‍ियर आईएएस के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग ऑर्डर जारी क‍िए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) के आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के कई अहम व‍िभागों के प्रमुखों को तत्‍काल प्रभाव से इधर से उधर क‍िया गया है. द‍िल्‍ली पर‍िवहन व‍िभाग (DTC) के प्रबंध न‍िदेश से लेकर द‍िल्‍ली जल बोर्ड के मुख्‍य कार्यकारी अध‍िकारी , स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग के सेक्रेटरी समेत अन्‍य कई सीन‍ियर आईएएस के ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग ऑर्डर जारी क‍िए गए हैं.

    द‍िल्‍ली सरकार के सर्विस व‍िभाग (Services Department) की ओर से जारी क‍िए गए आदेशों के मुताबिक एलजी बैजल ने डीटीसी के प्रबंध न‍िदेशक और एजीएमयूटी कैडर (AGMUT Cadre) के 2005 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी व‍िजय कुमार ब‍िधुडी का ट्रांसफर कर द‍िया गया है. इसके अलावा आईएएस ब‍िधुड़ी सीईओ जल बोर्ड के साथ-साथ यूटीसीएस के न‍िदेशक और ड्यूस‍िब सीईओ का भी अत‍िर‍िक्‍त प्रभार संभाल रहे थे. इनका भी ट्रांसफर कर द‍िया गया है.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: अब RPF जवानों को ड्यूटी से पहले बताना होगा जेब में है क‍ितना कैश, रेल मंत्रालय का फरमान 

    अब डीटीसी के एमडी की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी प्र‍िंस‍िपल सेक्रेटरी-सह-कम‍िश्‍नर (ट्रांसपोर्ट) और एजीएमयूटी कैडर के 1996 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी आश‍ीष कुंद्रा को दी गई है. आशीष कुंद्रा स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण व‍िभाग के ओएसडी की भी अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी संभाल रहे हैं.

    एलजी के आदेशों पर द‍िल्‍ली जल बोर्ड के सीईओ न‍िख‍िल कुमार का भी ट्रांसफर क‍िया गया है. उनकी जगह पर सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी व‍िजय कुमार ब‍िधुडी को न‍ियुक्‍त क‍िया गया है. इसके अलावा उनको सीईओ जल बोर्ड के साथ-साथ यूटीसीएस के न‍िदेशक और स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण व‍िभाग के सेक्रेटरी का भी अत‍िर‍िक्‍त प्रभार सौंपा गया है. उनको यूटीसीएस न‍िदेशक के अत‍िर‍िक्‍त प्रभार से मुक्‍त कर द‍िया गया है.

    वहीं, सेक्रेटरी सर्विसेज एजीएमयूटी कैडर के 2005 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी जोकि सेक्रेटरी टीटीई व उच्‍च श‍िक्षा और स्‍पेशल कम‍िश्‍नर (ट्रांसपोर्ट) की भी अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभाल रहे हैं, उनको यूटीसीएस न‍िदेश का अत‍िर‍िक्‍त प्रभार भी सौंपा गया है.

    एजीएमयूटी कैडर की 2005 बैच की सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी और द‍िल्‍ली जल बोर्ड की मैंबर (फाइनेंस) अलाइस वाज आर. को डीसीएचएफसी के प्रबंध न‍िदेशक का अत‍िर‍िक्‍त प्रभार सौंपा गया है. इस पद से एजीएमयूटी कैडर के 2006 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी और शहरी व‍िकास व‍िभाग के स्‍पेशल सेक्रेटरी को डीसीएचएफसी के एमडी के अत‍िर‍िक्‍त प्रभार से मुक्‍त कर द‍िया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज