होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi LG वीके सक्‍सेना ने उपराष्‍ट्रपत‍ि धनखड़ से की मुलाकात, मांगा मागदर्शन

Delhi LG वीके सक्‍सेना ने उपराष्‍ट्रपत‍ि धनखड़ से की मुलाकात, मांगा मागदर्शन

एलजी वीके सक्‍सेना ने मंगलवार को नवन‍िर्वाच‍ित उपराष्‍ट्रपत‍ि जगदीप धनखड़ से शिष्‍टाचार भेंट की. (Photo Delhi LG Twitter)

एलजी वीके सक्‍सेना ने मंगलवार को नवन‍िर्वाच‍ित उपराष्‍ट्रपत‍ि जगदीप धनखड़ से शिष्‍टाचार भेंट की. (Photo Delhi LG Twitter)

Delhi LG VK Saxena ने आज मंगलवार को नवन‍िर्वाच‍ित उपराष्‍ट्रपत‍ि जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) से शिष्‍टाचार भेंट की. ...अधिक पढ़ें

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली के उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना (Delhi LG VK Saxena) ने आज मंगलवार को नवन‍िर्वाच‍ित उपराष्‍ट्रपत‍ि जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) से शिष्‍टाचार भेंट की. एलजी सक्‍सेना ने मुलाकात की तस्‍वीरों को अपने आध‍िकार‍िक ट्वीटर हैंडल पर शेयर करते हुए कहा क‍ि उपराष्‍ट्रपत‍ि जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर उनसे मार्ग दर्शन मांगा है और पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की मुलाकात

द‍िल्‍ली एलजी वीके सक्‍सेना ने ट्वीट क‍िया- ‘भारत के माननीय उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ जी @VPSecretariat से भेंट की. उनका मार्गदर्शन मांगा और भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण करने पर उन्हें बधाई दी. आगे के सफल कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं.

बताते चलें क‍ि गत 13 जुलाई को गुरु पूर्ण‍िमा के अवसर पर दिल्ली के उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की थी और उनसे ‘मार्गदर्शन और आशीर्वाद’ मांगा था. सक्सेना ने प्रधानमंत्री को इस अवसर पर एक स्मृति चिह्न भी भेंट किया था. बैठक के बाद सक्सेना ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात की. उनसे मूल्यवान मार्गदर्शन और आशीर्वाद मांगा.’

इस बीच देखा जाए तो उप-राष्‍ट्रपत‍ि धनखड़ के अलावा देश के नए राष्‍ट्रपत‍ि का चुनाव भी हुआ था. नए राष्‍ट्रपत‍ि के रूप में द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu)  न‍िर्वाच‍ित हुईं. उन्‍होंने 25 जुलाई को देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी. वह शीर्ष संवैधानिक पद पर आसीन होने वाली सबसे कम उम्र की और पहली आदिवासी हैं. वह ऐसी पहली राष्ट्रपति हैं, जिनका जन्म देश की आजादी के बाद हुआ है.

Tags: Delhi Lieutenant Governor, Delhi news, Jagdeep Dhankhar

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें