Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर आज हो सकता है फैसला, LG लेंगे बैठक

दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर आज हो सकता है फैसला, LG लेंगे बैठक

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण होटल, जिम बंद थे. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण होटल, जिम बंद थे. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना संक्रमण (Corona infection) के फैलने के खतरे को देखते हुए मार्च महीने से ही दिल्ली (Delhi) में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार बंद हैं. अब इन्हें फिर से शुरू करने की कवायद की जा रही है.

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के फैलने के खतरे से बचने के लिए बंद होटल (Hotel), जिम और साप्ताहिक बाजार (Weekly Markets) खोलने पर फिर से विचार किया जा रहा है. इसको लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal), सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) समेत कई आला अधिकारी बुधवार को बैठक करेंगे. इस बैठक में संभवत: आज दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने पर फैसला हो सकता है. लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही लोगों को होटल, जिम व साप्ताहिक बाजार खुलने की उम्मीद है.

    दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट आथॉरिटी की बैठक आज सुबह 11 बजे होनी है. इस बैठक में एलजी बैजल व सीएम केजरीवाल समेत राज्य सरकार का प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के हालातों पर चर्चा व समीक्षा के बाद होटल, जिम व बाजार खोलने पर अहम निर्णय लिए जाने की उम्मीद है. हालांकि इसको लेकर फिलहाल कोई स्थिति साफ नहीं है. सभी को सुबह 11 बजे होने वाली बैठक का इंतजार है.

    ये भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ने के बाद पहली बार ग्वालियर आ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया, धमाकेदार एंट्री की तैयारी कर रही BJP

    अब लाइव मॉनिटरिंग शुरू
    दिल्ली में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके तहत कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग शुरू की गई है. बता दें कि सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी में मरीजों के इलाज में लगातार शिकायतें मिल रही थीं. करीब दो महीने पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल का दौरा किया था. इस दौरे में ही अमित शाह ने अस्पताल प्रशासन से पूरे अस्पताल में कैमरा लगाने के लिए कहा था. अस्पताल में मरीजों की शिकायतों को दूर करने और सुरक्षा बढ़ाने के लिए अस्पताल के हर कोने में अब CCTV कैमरे लगाए गए हैं. एमएस ऑफिस में ही एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसकी 24 घंटे मॉनिटरिंग की जाती है.

    Tags: Corona Cases in Delhi, Covid Hospital, Delhi news update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर