उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के अनलॉक 3 के 2 अहम फैसले किये खारिज
Delhi-Ncr News in Hindi

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के अनलॉक 3 के 2 अहम फैसले किये खारिज
अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के दो अहम फैसले किये खारिज

Unlock-3: केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर 1 हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी. अब उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal) ने इस फैसले को खारिज कर दिया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्ली (Delhi) के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) ने केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) के अनलॉक-3 (Unlock-3) के दो अहम फैसले खारिज कर दिए हैं. दरअसल, केजरीवाल सरकार ने दिल्‍ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्‍ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी थी. लेकिन अब एलजी ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले पर रोक लगा दी है.

दिल्‍ली सरकार ने गुरुवार को होटल और साप्‍ताहिक बाजारों को दी थी अनुमति
दिल्ली सरकार ने 'अनलॉक-3' के दिशा-निर्देशों के तहत रात का कर्फ्यू खत्म करने तथा आतिथ्य-सत्कार गतिविधियों को सामान्य बनाने समेत और आर्थिक गतिविधियों को गुरुवार को अनुमति देने का फैसला किया था. एक बयान के मुताबिक सरकार ने प्रायोगिक आधार पर सात दिनों के लिए साप्ताहिक बाजार को भी अनुमति देने का फैसला किया है. इस दौरान सामाजिक दूरी और कोविड-19 संबंधी सभी जरूरी प्रावधानों का पालन करना होगा. केंद्र ने बुधवार को देशभर में 'अनलॉक-3' के लिए दिशा-निर्देश जारी करते हुए निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर और अधिक गतिविधियों की अनुमति दी. हालांकि स्कूल, कॉलेज, मेट्रो रेल सेवाएं, सिनेमाघर और बार 31 अगस्त तक बंद रहेंगे.

'अनलॉक-3' के दिशा-निर्देश एक अगस्त से लागू होंगे. बयान में कहा गया, 'अनलॉक-तीन के दिशा-निर्देशों के तहत आज लिए गए फैसलों के मुताबिक दिल्ली सरकार ने रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रात्रि कर्फ्यू खत्म करने का फैसला किया है.' इसमें कहा गया, चूंकि दिल्ली के होटल अब अस्पतालों से जुड़े नहीं होंगे इसलिए दिल्ली सरकार ने होटलों और आतिथ्य सेवा को सामान्य कामकाज की अनुमति देने का फैसला किया है. केंद्र के निर्देश में भी इसकी अनुमति दी गयी है.
सरकार ने प्रायोगिक आधार पर एक हफ्ते के लिए दिल्ली में रेहड़ी-पटरी वालों को सुबह 10 बजे से रात आठ बजे तक काम करने की सोमवार को अनुमति दे दी थी. बयान में कहा, 'आज फैसला किया गया कि समय सीमा की बाध्यता के बिना भविष्य में रेहड़ी पटरी वालों को काम करने की अनुमति होगी.' बयान के मुताबिक, 'दिल्ली सरकार ने सामाजिक दूरी और सभी एहतियाती उपायों के पालन के साथ एक सप्ताह के लिए प्रयोग के आधार पर साप्ताहिक बाजारों की अनुमति देने का फैसला किया है.' (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading