अपना शहर चुनें

States

दिल्ली: LG अनिल बैजल ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करते हुए अनिल बैजल
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करते हुए अनिल बैजल

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हिंसा के सिलसिले में बुधवार तक 531 प्राथमिकियां दर्ज कीं और 1647 लोगों को गिरफ्तार किया है या हिरासत में लिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के उप राज्यपाल (Lieutenant Governor) अनिल बैजल (Anil Baijal) ने गुरुवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया और वहां स्थिति का जायजा लिया. बैजल ने सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) की अमन कमेटियों के साथ भी बैठक की.

दिल्ली पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में बुधवार तक 531 प्राथमिकियां दर्ज कीं और 1647 लोगों को गिरफ्तार किया है या हिरासत में लिया है. इस हिंसा में 42 लोगों की मौत हो गई है. एक अधिकारी ने बताया कि आर्म्स एक्ट के तहत 47 मामले दर्ज किए गए हैं.


पुलिस ने कहा कि हिंसा प्रभावित इलाकों में हालात नियंत्रण में हैं. हिंसा प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बलों की तैनाती बनी हुई है. वे नियमित रूप से फ्लैग मार्च कर रहे हैं, ताकि शांति बनी रहे.



4 मार्च को राहुल गांधी ने किया था हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था.
दौरा करने के दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल उत्तर-पूर्वी दिल्ली के ब्रजपुरी इलाके के एक स्कूल में पहुंचा. हिंसा के दौरान इस स्कूल को उपद्रवियों ने भारी नुकसान पहुंचाया है. राहुल ने स्कूल की हालत को देखते हुए कहा, 'हिंसा और घृणा की राजनीति ने दिल्ली का भविष्य बर्बाद कर दिया. ऐसी घटनाओं से भारतमाता का भला नहीं हो सकता. इस समय हम लोगों को मिलकर काम करने की जरूरत है, ताकि हम इन घटनाओं से उबरकर आगे की ओर जा सकें.'

ये भी पढ़ें-

दिल्ली हिंसा: बेकाबू भीड़ ने किया था DCP पर जमकर पथराव, सामने आए 2 नए वीडियो

कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे ताहिर हुसैन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज