Delhi: पैसे निकालने के लिए बैंकों में लगी लंबी-लंबी कतारें, सोशल डिस्‍टेंसिंग की अनदेखी

दिल्ली के दिलशान गार्डन इलाक़े में बैंकों के बाहर लंबी कतारें नजर आ रही हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली के दिलशान गार्डन इलाक़े में बैंकों के बाहर लंबी कतारें नजर आ रही हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली (Delhi) के दिलशान गार्डन इलाक़े (Dilshad Garden Area) में बैंकों के बाहर लंबी कतारें लग जाती हैं. इस कारण पुलिसकर्मियों की परेशानी बढ़ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2020, 12:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.देश की राजधानी दिल्ली के दिलशान गार्डन इलाक़े में बैंकों के बाहर लंबी कतारें लग जा रही हैं. जानकारी मिल रही है कि इस इलाक़े में एक ही लाइन में क़रीब 8 बैंक है. इस कारण हर दिन सुबह लंबी-लंबी क़तारों में यहां बैंकों के बाहर लोग जमा हो जाते हैं. इन लोगों का कहना है कि जो पैसा सरकार ने इनकी मदद के लिये इनके अकाउंट में भेजे हैं, वे लोग उसी पैसे को निकालने आए हैं. इन लोगों का कहना है कि आजकल पैसे की काफ़ी ज़रूरत है. हालांकि, इस दौरान पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं, जो इन लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने की कोशिश करते रहते हैं. लेकिन, दोपहर तक भीड़ इतनी ज़्यादा बढ़ जाती है कि पुलिस के लिये भी इसे कंट्रोल करना मुश्किल हो जाता है. मालूम हो कि सरकार ने जनधन खाताधारकों के अकाउंट में 500-500 रुपये भेजे हैं, जिसे निकालने के लिए भीड़ लग जती है.

कतार में खड़े लोगों ने बताया कि हर दिन बैंक आने के बावजूद अकाउंट से जुड़ी उनकी समस्या दूर नहीं हो पा रही है. बता दें कि इन दिनों बैंकों में भी गिने-चुने कर्मचारी एक समय पर काम कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इस कारण काम की गति थोड़ी धीमी चल रही है. दिलशाद गार्डन वो इलाक़ा है जिसे दिल्ली सरकार ने सबसे पहले हॉटस्पॉट घोषित किया था. दिल्ली सरकार का दावा है कि इस इलाक़े की स्थिति अब पहले से कंट्रोल में है. सूत्रों का कहना है कि इस इलाके को हॉटस्पाट की लिस्ट से जल्द बाहर किया जा सकता है. हालांकि, इतनी बड़ी संख्या में लोगों की एक जगह भीड़ स्थिति को फिर से बिगाड़ भी सकती है.

लॉकडाउन 2.0 के दौरान यातायात पर जरूरी प्रतिबंध

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन 2.0 के दौरान यातायात पर जरूरी प्रतिबंध लगाए गए हैं. लेकिन इस दौरान अगर कोई व्यक्ति लॉकडाउन के नियमों को तोड़ कर किसी दूसरी जगह या शहर जाने की कोशिश करता है, तो उसपर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने यह एडवाइजरी जारी की है. यहां रहने वाले लोगों के लिए किसी भी तरह की आपात स्थिति में हेल्पलाइन नंबर 23469526 जारी किया गया है. इस नंबर पर कॉल कर आप जरूरी जानकारी ले सकते हैं.
ये भी पढ़ें:

फिर अभद्रता पर उतरे मरकज में शामिल जमाती, दिल्ली में महिला डॉक्टर से मारपीट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज