Assembly Banner 2021

दिल्ली के मदरसे का आरोप, रात में छात्रों को जिंदा जलाने की हुई कोशिश

मदरसे के छात्रों को जिंदा जलाने की कोशिश

मदरसे के छात्रों को जिंदा जलाने की कोशिश

मदरसा बाबुल उलूम में रात करीब 2 बजे अज्ञात लोगों ने कुछ छात्रों को जिंदा जलाने की कोशिश की

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2018, 3:39 PM IST
  • Share this:
(निसार अहमद)

देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार रात एक दिल दहला देने वाली घटना हुई. जाफराबाद स्थित मदरसा बाबुल उलूम में रात करीब 2 बजे अज्ञात लोगों ने कुछ छात्रों को जिंदा जलाने की कोशिश की. हालांकि वे इसमें सफल नहीं हुए. इस घटना में एक बच्चे का पैर जल गया. उसके शोर मचाने पर अन्य छात्रों की आंखें खुल गईं और आग पर काबू पा लिया गया.

मदरसा के अध्यापकों के मुताबिक, गुरुवार की रात 2 बजे मदरसे के दाईं ओर अंधेरी गली की खिड़की के रास्ते में सोए हुए मदरसे के बच्चों पर तेल डालकर जलाने की कोशिश हुई थी. बहरहाल, शोरगुल के चलते छात्रों के उठ जाने से बड़ा हादसा टल गया. ज़ख्मी छात्र को उपचार के लिए जीटीबी अस्पताल ले जाया गया.



इस दुर्घटना के बाद से छात्र और शिक्षक बहुत परेशान हैं. मदरसा के प्रधान अध्यापक मौलाना दाऊद कासमी का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि छात्रों और शिक्षकों का किसी से कोई विवाद नहीं है, जिसकी वजह से हमें किसी पर शक नहीं है. मौलाना दाऊद कासमी ने बताया कि मदरसे के बाहर से तेल डाला गया है, इसलिए मदरसे के सीसीटीवी कैमरे में नहीं आ सका. हालांकि, हाजी अब्दुल मन्नान के सीसीटीवी में दो संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं, जिनकी पुलिस जांच कर रही है.
उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है, लेकिन अभी तक किसी की पहचान या गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. एपी ने हमें कार्रवाई का पूर्ण आश्वासन दिया है. घटना के समय मदरसे में मौजूद अध्यापक कारी मोहम्मद आजाद ने बताया कि मदरसे की बाहरी तरफ से यह घटना हुई. उसके बाद हमने 100 नम्बर पर फोन करके पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने तेल वाले बिस्तरों को जब्त कर लिया है और इस मामले की जांच की जा रही है.

दूसरी तरफ जब जाफराबाद थाने के एसएचओ विवेक कुमार त्‍यागी ने बताया कि एक-दो दिन पहले ऐसा कोई वाकया नहीं हुआ है. उनके अनुसार, कुछ दिनों पहले उन लोगों के बीच आपस में कोई बात हुई होगी, लेकिन इस संबंध में इस समय मेरे पास इससे अधिक जानकारी नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज