दिल्ली के लॉरेंस रोड में जूता फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर

बंगाल में तृणमूल-भाजपा के समर्थकों के बीच झड़प, सात घरों में लगाई आग. (प्रतिकात्मक फोटो)

आग से आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई. सूचना मिलने पर दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटी हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में आग (Fire In Delhi) लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार मंगलवार सुबह लॉरेंस रोड (Lawrence Road) पर स्थित एक जूता फैक्ट्री में भीषण (Fire In Shoe Factory) आग लग गई. आग से आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई. सूचना मिलने पर दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटी हैं.



    आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.

    बीते दिसंबर से अब तक आग लगने की 5 बड़ी घटनाएं

    बता दें कि बीते दिसंबर महीने से अभी तक दिल्ली में आग लगने की कम से कम पांच बड़ी घटनाएं सामने आई हैं. रविवार आठ दिसंबर, 2019 को दिल्ली के अनाजमंडी इलाके में एक फैक्ट्री में आग लग गई थी जिसमें कुल 44 कामगारों की मौत हो गई थी. इसके अलावा 15 दिसंबर को भी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक रिहाइशी इलाके में एक बिल्डिंग में आग लग गई थी. इस हादसे में तीन बुजुर्ग महिलाओं की जलकर मौत हो गई थी.

    वहीं नए साल के दूसरे ही दिन पीरागढ़ी इलाके स्थित ओकाया बैटरी की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी. आग लगने से फैक्ट्री में रखी बैटरियों में विस्फोट हो गया था जिससे ये बिल्डिंग ढह गई थी. बिल्डिंग के मलबे में कई लोग दब गए थे जिन्हें रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. हालांकि फैक्ट्री में आग बुझाने के दौरान एक फायर टेंडर की मौत हो गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.