होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /MCD चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत, सीएम से लेकर केंद्रीय मंत्री तक करेंगे रोडशो

MCD चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत, सीएम से लेकर केंद्रीय मंत्री तक करेंगे रोडशो

दिल्ली एमसीडी में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने बड़े नेताओं को मैदान में प्रचार के लिए उतारा.(फोटो- ANI)

दिल्ली एमसीडी में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने बड़े नेताओं को मैदान में प्रचार के लिए उतारा.(फोटो- ANI)

दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. इसी क्रम में भाजपा न ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एमसीडी चुनाव में भाजपा ने रोडशो का बनाया प्लान.
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के रोडशो के बाद मिले फीडबैक के बाद बनाया प्लान.
भाजपा शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री भी करेंगे रोडशो
नई दिल्ली. दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी एमसीडी के चुनाव में पूरी ताकत झोंकने में लगी हुई है. एक साथ 14 मेगा रोड शो के बाद मिले फीडबैक के बाद बीजेपी ने एमसीडी चुनाव में अपने दिग्गज नेताओं को उतारने का फैसला किया है. पिछले रविवार की शाम को बीजेपी के रोड शो के बाद बीजेपी नेतृत्व काफी उत्साहित है. फीडबैक के अनुसार, जहां कार्यकर्ताओं में जोश का संचार हुआ है.
वहीं दिल्ली में भी एक माहौल बना है. क्योंकि विगत दिनों हुए इंटरनल सर्वे में दिल्ली बीजेपी के नेता या दिल्ली का नेतृत्व अभी तक आम आदमी पार्टी और केजरीवाल को वो टक्कर देता हुआ दिखाई नही दे रहा है, जिसकी उम्मीद की जा रही थी. इसलिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में हुई बैठक में केंद्र के दो बड़े नेताओं को अब एमसीडी चुनाव में लगाया गया है. बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल और राष्ट्रीय मंत्री सुनील देवधर को बीजेपी ने मैदान में उतारा है.
बीजेपी ने तैयार की रूप-रेखा
बीजेपी शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों के रोड शो एमसीडी चुनाव में कराने की रूप रेखा तैयार कर ली गई है. दो दिन पहले बीजेपी ने 14 जगहों पर एक साथ रोड शो कराकर माहौल अपने पक्ष करने का आगाज किया. एमसीडी के चुनाव गुजरात विधान सभा चुनाव के साथ हो रहे हैं, ऐसे में बीजेपी की पहली प्राथमिकता बड़े नेता उपलब्ध कराने के लिए तो गुजरात की लेकिन जो भी बड़े नेता दिल्ली में उपलब्ध है उनका रोड शो, इस चुनाव में कराया जाएगा, इस तरह की रणनीति बनाई गई है.

सीएम योगी और हिमंता बिस्वा सरमा करेंगे रोड शो
इसके लिए सभी प्रमुख मंत्रियों और नेताओं के निर्देश दिए गये हैं कि कम से कम 2 से 3 दिन दिल्ली चुनावों में दें. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 23 तारीख को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और 23 व 24 को धर्मेंद्र प्रधान दिल्ली में रोड शो करने जा रहे हैं. इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी और असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा इस एमसीडी चुनाव में रोड शो करने जा रहे हैं. इसके अलावा 70 विधान सभाओ में भी 70 नेताओं को बीजेपी ने मैदान में उतार दिया है. बीजेपी की कोशिश है कि हर स्तर पर मिले फ़ीड बैक को मतदान केन्द्र तक बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में भुनाया जा सके

Tags: Delhi BJP, Delhi MCD Election 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें