होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi MCD Election Result: मीठापुर में BJP, AAP या कांग्रेस नहीं, बल्कि ये पार्टी चल रही आगे

Delhi MCD Election Result: मीठापुर में BJP, AAP या कांग्रेस नहीं, बल्कि ये पार्टी चल रही आगे

मीठापुर सीट से NCP आगे.  (News18)

मीठापुर सीट से NCP आगे. (News18)

Delhi MCD Election Result: एमसीडी चुनाव के ताजा नतीजों के मुताबिक मीठापुर में बीजेपी, AAP या नहीं कांग्रेस नहीं बल्कि N ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिल्ली एमसीडी चुनाव में अब शरद पवार की एनसीपी ने भी अपनी जोरदार दस्तक दी.
दक्षिण पूर्वी दिल्ली की मीठापुर सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है.
एनसीपी ने बीजेपी, AAP और कांग्रेस उम्मीदवारों को पीछे छोड़कर राजनीतिक पंडितों को चौंकाया.

नई दिल्ली. दिल्ली के एमसीडी चुनाव में अब शरद पवार की एनसीपी ने भी अपनी जोरदार दस्तक दी है. दक्षिण पूर्वी दिल्ली की महिला के लिए रिजर्व मीठापुर सीट ( वार्ड नंबर 182) से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की उम्मीदवार आगे चल रही है. यहां पर एनसीपी ने बीजेपी, AAP और कांग्रेस की उम्मीदवारों को पीछे छोड़कर ज्यादातर राजनीतिक पंडितों को चौंका दिया है. दिल्ली MCD के चुनावी नतीजों में बीजेपी और आप के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. दोनों ही पार्टियों के नेता अपना मेयर बनाने की संभावना जता रहे हैं.

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों की मतगणना के ताजा रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) 126 के जादुई आंकड़े को पार करती नजर आ रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी उससे ज्यादा पीछे नहीं है. कांग्रेस एमसीडी चुनावों में काफी पीछे चल रही है. पार्टी को केवल चार सीटों पर जीत हासिल हुई है और छह सीटों पर वह आगे चल रही है. एमसीडी में कुल 250 वार्ड हैं और बहुमत के लिए 126 वार्ड में जीत जरूरी है.

MCD Result: दिल्‍ली को मिला पहला किन्‍नर पार्षद, आम आदमी पार्टी की बॉबी ने दर्ज की बड़ी जीत

एमसीडी चुनावों की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और 9.30 बजे आए शुरुआती रुझानों में भाजपा ने ‘आप’ पर बढ़त बना ली थी. हालांकि जल्द ही रुझान ‘आप’ के पक्ष में झुकते नजर आने लगे. दिल्ली में पिछले साल तीनों निगमों का एक बार फिर विलय होने के बाद यह पहला एमसीडी चुनाव था. 2017 के चुनावों में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत हासिल की थी, जबकि ‘आप’ के खाते में 48 सीटें गई थीं. वहीं, कांग्रेस 30 वार्डों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही थी. इस बीच APP के कार्यालय में जश्न का माहौल है. पूरे परिसर को गुब्बारों से सजाया गया है और वहां लाउडस्पीकर पर देशभक्ति के गीत बजाए जा रहे हैं.

Tags: Delhi MCD, Delhi MCD Election 2022, Delhi MCD Elections, Mcd elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें