लाइव टीवी

दिल्ली MCD अधिकारी का अपहरण: ...तो इसलिए सस्पेंड करे गए दरोगा और दो सिपाही

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 9:05 AM IST
दिल्ली MCD अधिकारी का अपहरण: ...तो इसलिए सस्पेंड करे गए दरोगा और दो सिपाही
दिल्ली पुलिस ने अपने एक सब-इंसपेक्टर और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है. (FILE PHOTO)

दिल्ली पुलिस को MCD अधिकारी के भाई ने अपहरण की सूचना दी थी, आरोप था कि एक नाइट क्लब के मालिक ने उन्हें बंदी बना लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 9:05 AM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. बीते दिनों दिल्ली एमसीडी (Delhi MCD) के एक इंस्पेक्टर (Inspector) का कथित अपहरण (Kidnapping) हो गया था. उनके ऑफिस के बाहर से अपहरण किया गया था. इसकी सूचना उनके भाई ने पुलिस को दी थी. हालांकि उन्हें छुड़ा भी लिया गया. लेकिन अपहरण के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक दरोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है.

ये था एमसीडी अधिकारी के अपहरण का पूरा मामला
मंगलवार की दोपहर एमसीडी अधिकारी के भाई ने दिल्ली पुलिस को सूचना दी कि दोपहर 3.30 बजे ऑफिस से निकलते वक्त उनके भाई का अपहरण कर लिया गया है. बदमाश उन्हें एक कार में जबरन बैठाकर नेताजी सुभाष प्लेस के एक नाइट क्लब में ले गए हैं. उनके भाई ने आरोप लगाया कि क्लब के मालिक ने उन्हें छोड़ने के एवज में दो लाख रुपये की मांग की है. आरोप लगाया गया कि उनका अपहरण इसलिए किया गया क्योंकि उन्होंने मानदंडों का उल्लंघन करने के चलते क्लब के ‌खिलाफ चालान जारी किया था.


 

ऑफिस में ही तैनात थे दरोगा और दो सिपाही
दिल्ली पुलिस की मानें तो सूचना मिलने के बाद एमसीडी के अधिकारी को देर रात तक छुड़ा लिया गया था. लेकिन इस मामले में पुलिस के एक दरोगा और दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है. सस्पेंड हुए दरोगा और सिपाहियों का दोष ये है कि वह उत्तर-पश्चिमी जिले के विशेष स्टाफ के साथ तैनात थे.  यहीं से एमसीडी अधिकारी का अपहरण हुआ था. उन्होंने बताया कि सतर्कता जांच पूरी होने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी.ये भी पढ़ें:- अयोध्या मामलाः अजित डोभाल ने योगी सरकार को लिखा लैटर, UP में हो रही चर्चा

कार पर लिखे 'L' ने ले ली 23 हजार लोगों की जान!

रेलवे ने दिल्ली सरकार को खाली ट्रेन देने से मना किया, 30 हजार बुर्जुगों की यात्रा पर लगा ब्रेक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 8:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर