होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi MCD Result: AAP की शिवानी ने किया कमाल, बनीं सबसे कम उम्र की पार्षद; पढ़ें इनकी जर्नी

Delhi MCD Result: AAP की शिवानी ने किया कमाल, बनीं सबसे कम उम्र की पार्षद; पढ़ें इनकी जर्नी

AAP की सबसे कम उम्र की उम्मीदवार शिवानी पांचाल ने रोहतास नगर वार्ड से जीत दर्ज की. (फोटो twitter/@ShivaniWard223)

AAP की सबसे कम उम्र की उम्मीदवार शिवानी पांचाल ने रोहतास नगर वार्ड से जीत दर्ज की. (फोटो twitter/@ShivaniWard223)

Delhi MCD Result 2022: शिवानी पांचाल दिल्ली एमसीडी चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी की सबसे कम उम्र की उम्मीदवार हैं. उन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

AAP की सबसे कम उम्र की उम्मीदवार शिवानी पांचाल ने रोहतास नगर वार्ड से जीत दर्ज की.
गणित से ग्रेजुएट हैं आप की 24 साल की शिवानी.
फिलहाल विज्ञान (गणित) में मास्टर डिग्री की कर रही हैं पढ़ाई.

नई दिल्ली. दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया है. बीजेपी यहां 15 सालों से सत्ता पर काबिज थी. AAP ने 134 वार्डों में जीत दर्ज की है. 134 उम्मीदवारों में से सबसे कम उम्र की उम्मीदवार शिवानी पांचाल ने रोहतास नगर वार्ड से जीत दर्ज की है. शिवानी 24 साल की हैं. वह उन सभी के सपनों को पूरा करना चाहती हैं जिन्होंने उनका समर्थन किया है. डीटीयू की छात्रा पांचाल ने बीजेपी की सुमन लता को 372 वोटों से हराया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, गणित में गहरी रुचि के साथ उन्होंने विवेकानंद कॉलेज से इस विषय में ग्रेजुएशन की और आईपी ​​विश्वविद्यालय (Indraprastha University) से उसी विषय में बी.एड की पढ़ाई की. वह वर्तमान में दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से विज्ञान (गणित) में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही हैं. शिवानी एक साधारण परिवार से आती हैं. वह तीन साल पहले आप से एक वॉलिंटियर के रूप में जुड़ी थीं.

आप से जुड़ने के बारे में शिवानी कहती हैं कि मेरे चाचा आप नेता हैं और मैं उनके काम से प्रेरित थी. मैं वह करना चाहती हूं जो हमारे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों के लिए किया है. मैं चुनाव लड़ना चाहती थी, क्योंकि हमें युवा और शिक्षित उम्मीदवारों की जरूरत है, और केवल AAP ही ऐसा कर सकती है. शिवानी आगे कहती हैं कि चेंज लाने के लिए कुछ चीजें चेंज तो करनी पड़ेगी ना. आज केजरीवाल जी ने शिक्षा, स्वास्थ्य और परिवहन क्षेत्र को बदल दिया है. उन्होंने महिला सशक्तिकरण की दिशा में अच्छा काम किया है. अपनी छोटी उम्र के बारे में बात करते हुए शिवानी कहती हैं मुझे कभी नहीं लगा कि मेरी उम्र मुझे रोकेगी.

पढें- ‘AAP बेकार है’ : करावल नगर ईस्ट में BJP, मुस्तफाबाद में कांग्रेस; दंगा प्रभावित वार्डों में MCD का फैसला

शिवानी जीत के लेकर काफी आश्वस्त थीं. अपनी जीत के बाद उन्होंने अपनी वार्ड की जनता का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता में साफ-सफाई और महिला सुरक्षा पर काम करना है. शिवानी ने कहा एक महिला होने के नाते वह महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देंगी. शिवानी ने अपनी जीत का श्रेय अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों, आप प्रमुख और अपने परिवार को दिया.

Tags: AAP, Delhi MCD Election, Delhi MCD Election 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें