Home /News /delhi-ncr /

delhi meerut express way new toll rate started from 1st april know new rate list nodnc

Delhi-Meerut E-Way पर पहुंची पहली गाड़ी के साथ हुआ कुछ ऐसा, जानें आज से लागू नए रेट

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर 1 अप्रैल से यानी शुक्रवार से टोल टैक्स लगना शुरू हो गया है.

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर 1 अप्रैल से यानी शुक्रवार से टोल टैक्स लगना शुरू हो गया है.

Delhi-Meerut Express Way : ​शुक्रवार को आठ बजे सबसे पहले इस टोल पर फरीदाबाद के वासु की कार पहुंची. टोल पर वासु की कार जैसे ही पहुंची, सबसे पहले उनकी गाड़ी पर स्वास्तिक बनाया गया ताकि उनकी यात्रा मंगलमय हो. इसके बाद उनकी गाड़ी के आगे नारियल रखा गया. फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया गया और फिर वासु ने इस टोल पर पहला 155 रुपये का टैक्स दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर 1 अप्रैल से यानी शुक्रवार से टोल टैक्स लगना शुरू हो गया है. पिछले कई समय से फ्री चल रहे इस टोल से गुजरने वाली गाड़ियों को अब नई दरों के हिसाब से टोल देना होगा. ​शुक्रवार को आठ बजे सबसे पहले इस टोल पर फरीदाबाद के वासु की कार पहुंची. टोल पर वासु की कार जैसे ही पहुंची, सबसे पहले उनकी गाड़ी पर स्वास्तिक बनाया गया ताकि उनकी यात्रा मंगलमय हो. इसके बाद उनकी गाड़ी के आगे नारियल रखा गया. फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया गया और फिर वासु ने इस टोल पर पहला 155 रुपये का टैक्स दिया. इस स्पेशल ट्रीटमेंट को देखकर वासु खासे खुश नजर आए.

जानकारी के लिए बता दें कि मार्च-2021 में मेरठ से डासना के बीच एक्सप्रेस वे का चौथा चरण पूरा हो गया था. इसके बाद से अप्रैल से दिल्ली से मेरठ के बीच वाया एक्सप्रेस वे का सफर शुरू हो गया था. तब से अब तक एक्सप्रेस वे का सफर फ्री सेवा के तौर पर चल रहा था. पिछले दिनों एनएचएआई ने अधिसूचना जारी कर एक अप्रैल से टोल वसूली की घोषणा की थी. टोल से गुजरने वाले वाहनों से फास्टैग के जरिए टोल टैक्स वसूला जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर टोल वसूली ऑटोमैटिक नंबर प्लेट रीडर के जरिए की जा रही है. काशीपुर, भोजपुर और रसूलपुर सिकरोड़ के बीच टोल प्लाजा से टोल टैक्स लिया जा रहा है, जबकि बाकी जगह पर ऑटोमैटिक नंबर प्लेट रीडर के माध्यम से टोल लग रहा है. सराय काले खां से लेकर डासना के बीच एनएच-9 और डीएमआई पर चलने वाले वाहनों पर टोल नहीं लग रहा है. लेकिन यदि डासना से मेरठ की तरफ जा रहे हैं तो वाहनों को पूरे स्ट्रेच का टोल देना पड़ रहा है.

जानें क्या रहेगा रेट

delhi meerut express way.

डूंडाहेड़ा से रसूलपुर
delhi meerut express way

इंदिरापुरम से रसूलपुर
delhi meerut express way

डासना से रसूलपुर

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर अगर 24 घंटे के अंदर वापस यात्री लौटकर आ रहे है तो उसे छूट मिलेगी. सिर्फ डेढ़ गुना ही टोल देना होगा. यदि 24 घंटे के बाद कोई लौट रहा है तो आने व जाने का पूरा टोल देना होगा.

Tags: Delhi Meerut Expressway, Toll Tax New Rate

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर