होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे से चलने वाले दोपहिया और तिपहिया वाहन चालक ध्‍यान दें, नहीं तो अब चालान कटेगा!

दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे से चलने वाले दोपहिया और तिपहिया वाहन चालक ध्‍यान दें, नहीं तो अब चालान कटेगा!

कार्रवाई के लिए गाजियाबाद पुलिस और एनएचएआई के अधिकारी की बैठक हुई.

कार्रवाई के लिए गाजियाबाद पुलिस और एनएचएआई के अधिकारी की बैठक हुई.

पुलिस आयुक्‍त का पदभार ग्रहण करते हुए अजय मिश्रा एक्‍शन के मोड में आ गए हैं. शहर की ट्रैफिक व्‍यवस्‍था सुधारने और क्राइ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे से रोजाना सफर करने वाले दोपहिया और तिपहिया वाहन चालक ध्‍यान दें. इन वाहनों पर सख्‍ती बरतने की तैयारी है. हादसों को रोकने के लिए एक्‍सप्रेसवे पर इन वाहनों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जा रहा है. जल्‍द इन वाहनों के ऑनलाइन चालान भेजे जाएंगे. इसके लिए गाजियाबाद पुलिस और एनएचएआई के साथ बैठक हो चुकी है.

पुलिस आयुक्‍त का पदभार ग्रहण करते हुए अजय मिश्रा एक्‍शन के मोड में आ गए हैं. शहर की ट्रैफिक व्‍यवस्‍था सुधारने और क्राइम रोकने के लिए दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे और हाईवे पर कैमरे लगाने का फैसला लिया गया है. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे और नेशनल हाईवे 9 को दो जोन में बांटा गया है.

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के डासना से भोजपुर तक के पैकेज को जोन एक बनाया गया है, जिसमें 13 स्थानों को चिन्हित किया गया है, जहां पर 36 वीआईडीएस (विडियो इंसीडेंट डिटेक्शन सिस्टम) लगाए जाएंगे. वहीं 22 एएनपीआर ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रिकॉग्निशन सिस्टम भी लगाए जाएंगे. इसके अलावा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के इंटरचेंज पर 2 पीटीजेड (पेन टिल्ट ज़ूम) कैमरे लगाए किये जायेंगे.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

हाल ही में यातायात पुलिस और एनएचएआई की तकनीकी टीम ने मीटिंग के बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और एनएच-9 का सर्वे किया. उन्होंने ऐसे स्थानों को चिह्नित किया, जहां सुरक्षा और निगरानी की दृष्टि से कैमरे लगाए जाने जरूरी हैं. अभी तक केवल ओवरस्पीडिंग वाहनों के ही चालान हो पाते थे, लेकिन अब गलत दिशा से आने वाले और बिना हेलमेट वाले चालको का ऑटोमेटिक चालान हो सकेगा.

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तीनपहिया वाहनों के चलाने पर पूरी तरह प्रतिबंध है. बावजूद इसके वाहन चालक सामय बचाने के लिए दोपहिया और तीनपहिया वाहन चालक एक्सप्रेस वे पर चलते हैं. जल्‍द ही इन वाहनों का ऑटोमेटिक कैमरा के मदद से चालान किया जा सकेगा

Tags: Delhi Meerut Expressway, Ghaziabad News, Ghaziabad Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें