लाइव टीवी

COVID-19: DMRC का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक नहीं चलेगी मेट्रो
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 5:48 PM IST
COVID-19: DMRC का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक नहीं चलेगी मेट्रो
कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली मेट्रो 31 मार्च तक बंद.

पहले डीएमआरसी (DMRC) की तरफ से कहा गया था कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए रविवार और सोमवार को भी मेट्रो सेवा सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रखी जाएगी लेकिन बाद में इसे बढ़ा कर 31 मार्च तक कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 5:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना थर्ड स्टेज में न पहुंचे इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार भरसक प्रयास कर रही हैं. इसी के चलते अब दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने बड़ा फैसला लिया है. डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक  (कॉरपोरेट कम्‍यूनिकेशन) अनुज दयाल ने रविवार को जानकारी दी कि दिल्‍ली मेट्रो की सेवाएं 31 मार्च तक पूरी तरह से बंद रहेंगी. उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए ये फैसला लिया गया है. इसके साथ ही नोएडा-ग्रेटरा नोएडा मेट्रो और नोएडा सिटी बस सेवा को तत्‍काल प्रभाव से बंद करने की घोषणा की गई है.

पहले सिर्फ सोमवार और रविवार के लिए थी बंद
पहले डीएमआरसी की तरफ से कहा गया था कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए रविवार और सोमवार को भी मेट्रो सेवा सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रखी जाएगी लेकिन बाद में इसे बढ़ा कर 31 मार्च तक कर दिया गया है.

केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों की ही कोशिश है कि लोग भीड़ भाड़ वाले इलाके से दूर रहें इसी के चलते दिल्ली मेट्रो को बंद रखने का फैसला लिया गया है.



बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रविवार को यह आंकड़ा बढ़ कर  370 तक पहुंच चुका है. इसलिए देश की सभी राज्य सरकारें केंद्र सरकार के निर्देश पर काम कर रही है. रविवार को महाराष्ट्र और बिहार में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. इससे देश में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. भारतीय मेडिकल रिसर्च संस्थान (ICMR) ने देश के विभिन्न हिस्सों से नए मामले सामने आने की पुष्टि की है. कोरोना वायरस के मद्देनजर अंतरराज्यीय बस सेवाओं को भी 31 मार्च तक स्थगित करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें: जानिए CM पद की रेस में उभरे मोदी कैबिनेट के कद्दावर मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बारे में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर