Blue Line Metro News: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा रविवार को इतने देर के लिए रहेगी बाधित

रविवार सुबह 9.30 बजे तक जनकपुरी पश्चिमी से द्वारका मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा. (फाइल फोटो)

रविवार सुबह 9.30 बजे तक जनकपुरी पश्चिमी से द्वारका मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा. (फाइल फोटो)

Metro News: ब्लू लाइन मेट्रो (Blue Line Metro) की रूट पर ट्रैक मरम्मती का काम होने की वजह से रविवार को सुबह 9.30 बजे तक मेट्रो का परिचालन बाधित रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 2:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप नोएडा (Noida) और गाजियाबाद (Ghaziabad) के कोशांबी और वैशाली मेट्रो स्टेशन से द्वारका मेट्रो स्टेशान (Dwarka Metro Station) की तरफ जाना चाहते हैं यह खबर आपके मतलब की है. दरअसल ब्लू लाइन मेट्रो (Blue Line Metro) की इस रूट पर ट्रैक मरम्मती का काम होने की वजह से रविवार सुबह 9.30 बजे तक मेट्रो का परिचालन बाधित रहेगा. रविवार सुबह 9.30 बजे तक जनकपुरी पश्चिमी से द्वारका मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा. इसलिए वैशाली या नोएडा से दिल्ली की तरफ जाने वाले यात्रियों को कुछ घंटे के लिए परेशानी हो सकती है. ऐसे में द्वारका जाने के लिए आपको जनकपुरी मेट्रो स्टेशन पर उतर कर ऑटो, कैब या बस लेना पडे़गा.

इन पांच स्टेशनों पर मेट्रो परिचालन नहीं होगा

दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि रविवार सुबह 9.30 बजे तक जनकपुरी पश्चिम से द्वारका के बीच पड़ने वाले पांच स्टेशनों पर मेट्रो परिचालन नहीं होगा. इन पांच स्टेशनों के बीच मेट्रो ट्रैक के क्रासओवर लाइन पर मरम्मत का काम होना है. इसके चलते पूरी लाइन पर मेट्रो सेवाएं दो लूप में ही चलेंगी. पहली नोएडा/वैशाली से जनकपुरी पश्चिम के बीच परिचालन होगा और दूसरा द्वारका से आगे द्वारका सेक्टर-21 तक चलेगा.

Delhi Metro to Soon Go Cashless Touchless for Commuters With QR code check how to pay for ticket ndss
आपको वैशाली से द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो तक जाना है तो पहले आपको जनकपुरी पश्चिम मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा. 

सुबह 9.30 बजे के बाद सफर कर सकते हैं

अगर आपको वैशाली से द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो तक जाना है तो पहले आपको जनकपुरी पश्चिम मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा. इसके बाद आप द्वारका तक बस, कैब या ऑटो से जाना होगा. इसके बाद द्वारका से आगे के लिए मेट्रो आपको मिल जाएगी. इसी तरह द्वारका सेक्टर 21 से वैशाली या नोएडा आने के लिए आपको पहले द्वारका मेट्रो स्टेशन पर उतरना होगा. फिर जनकपुरी पश्चिम तक बस, ऑटो या कैब से आकर दोबारा से मेट्रो पकड़नी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें: गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल में जाने वालों को मिलेगी मुफ्त शटल सेवा, अब 3 हफ्ते तक चलेगा महोत्सव



दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि रविवार सुबह 9.30 बजे के बाद से मेट्रो का परिचालन पहले की तरह ही शुरू हो जाएगा. डीएमआरसी समय-समय मेट्रो ट्रैक पर काम करने के लिए इस तरह का प्रयोग करती है. डीएमआरसी का तर्क है कि रविवार होने की वजह से मेट्रो में सफर करने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज