Home /News /delhi-ncr /

मेट्रो ट्रेन में यात्रियों पर सख्‍ती, एक कोच में सिर्फ इतने लोग कर सकेंगे सफर

मेट्रो ट्रेन में यात्रियों पर सख्‍ती, एक कोच में सिर्फ इतने लोग कर सकेंगे सफर

पाबंदियों के तहत दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या 10 फीसदी से भी कम कर दी गई है.

पाबंदियों के तहत दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या 10 फीसदी से भी कम कर दी गई है.

कोविड गाइडलाइंस के चलते 8 कोच वाली एक मेट्रो ट्रेन में आम दिनों में करीब 2400 लोग एक बार में यात्रा कर सकते थे, जिसे घटाकर अब 200 कर दिया गया है. यही वजह है कि दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लगातार लोगों से बेहद जरूरी होने पर ही मेट्रो में यात्रा करने की अपील कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. राजधानी में कोरोना के मामले बढ़ने के चलते दिल्‍ली मेट्रो ट्रेनों (Metro Trains) में यात्रियों की संख्‍या को सीमित किया गया है. इतना ही नहीं कोरोना गाइडलाइंस (Covid 19 Guidelines) को और भी सख्‍त किया गया है ताकि कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोका जा सके. हाल ही में मेट्रो में कोरोना नियमों के पालन संबंधी गाइडलाइंस के आने के बाद अब एक कोच में सफर करने वाले यात्रियों की संख्‍या को सीमित कर दिया गया है. लिहाजा आम दिनों की तुलना में 10 फीसदी से भी कम लोग एक बार में सफर कर सकेंगे.

    दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि कोविड गाइडलाइंस के चलते 8 कोच वाली एक मेट्रो ट्रेन में आम दिनों में करीब 2400 लोग एक बार में यात्रा कर सकते थे, जिसे घटाकर अब 200 कर दिया गया है. यही वजह है कि दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लगातार लोगों से बेहद जरूरी होने पर ही मेट्रो में यात्रा करने की अपील कर रहा है.

    आम दिनों में 8 कोच की एक ट्रेन के एक कोच में 50 लोगों के बैठने की सुविधा के साथ 250 लोगों के खड़े होकर सफर करने की क्षमता होती है लेकिन अब लागू किए गए कोविड प्रतिबंधों के बाद बैठने की क्षमता को 50 फीसदी कर दिया गया है. ऐसे में एक कोच में सिर्फ 25 लोग ही बैठकर सफर कर सकते हैं. इसके साथ ही खड़े होने की सुविधा को बंद कर दिया गया है. लिहाजा एक ट्रेन में सिर्फ 200 ही यात्री सफर कर पाएंगे.

    कोरोना के देखते जारी की गई इन गाइडलाइंस के बाद ट्रेनों में 10 फीसदी से भी कम क्षमता में सवारियां आ जा सकती हैं. ऐसे में यात्रियों से बहुत जरूरी होने पर ही मेट्रो ट्रेन से यात्रा करने और ज्‍यादा समय लेकर चलने की अपील की जा रही है. लोगों की भीड़ के चलते मेट्रो स्‍टेशनों के बाहर भी कतारें लगी हुई हैं.

    Tags: Corona Virus, Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro operations

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर