Home /News /delhi-ncr /

मेट्रो ट्रेन में यात्रा पर सख्‍ती, कोविड नियमों का उल्‍लंघन किया तो मिलेगी सजा

मेट्रो ट्रेन में यात्रा पर सख्‍ती, कोविड नियमों का उल्‍लंघन किया तो मिलेगी सजा

कोरोना नियमों का उल्‍लंघन करने पर दिल्‍ली मेट्रो में पेनल्‍टी लगेगी.

कोरोना नियमों का उल्‍लंघन करने पर दिल्‍ली मेट्रो में पेनल्‍टी लगेगी.

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कोरोना अनुरूप व्‍यवहार के सख्‍ती से पालन के लिए दिल्‍ली मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों पर अब फ्लाइंग स्‍क्‍वाड की नजर रख रही है. यात्रियों से सख्‍ती से कोरोना अनुरूप व्‍यवहार का पालन कराने के साथ ही अगर मेट्रो ट्रेनों या मेट्रो स्‍टेशन परिसर में कोई यात्री कोरोना नियमों का उल्‍लंघन करता है तो उनको दंडित किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. राजधानी में कोरोना (Corona in Delhi) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले ही येलो अलर्ट (Yellow Alert) कर शर्तें लागू कर दी गई हैं. इस दौरान बाजारों और सार्वजनिक स्‍थानों के अलावा मेट्रो ट्रेनों में सफर को लेकर भी गाइडलाइंस जारी की गई हैं. वहीं अब दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) की ओर से भी कोविड को ध्‍यान में रखते हुए सख्‍ती की गई है. कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए पूरे दिल्‍ली मेट्रो नेटवर्क में कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल (Covid Safety Protocol) को लागू करवाया जा रहा है. ऐसे में अब मेट्रो ट्रेनों (Metro Trains) के लिए 15 फ्लाइंग स्‍क्‍वाड (Flying Squads) तैनात की गई हैं.

    दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कोरोना अनुरूप व्‍यवहार (CAB) के सख्‍ती से पालन के लिए दिल्‍ली मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों पर अब फ्लाइंग स्‍क्‍वाड की नजर रख रही है. यात्रियों से सख्‍ती से कोरोना अनुरूप व्‍यवहार का पालन कराने के साथ ही अगर मेट्रो ट्रेनों या मेट्रो स्‍टेशन परिसर में कोई यात्री कोरोना नियमों का उल्‍लंघन करता है तो उनको दंडित किया जा रहा है.

    डीएमआरसी के अनुसार जांच अभियानों की फ्रीक्‍वेंसी भी बढ़ाई जाएगी ताकि गाइडलाइंस का बेहतर तरीके से पालन हो सके और उल्‍लंघन करने वालों को तत्‍काल दंडित किया जा सके. फिलहाल यात्रियों को नई गाइडलाइंस की पूरी जानकारी देने के लिए मेट्रो ट्रेनों के अंदर और स्‍टेशन परिसरों में अनाउंसमेंट की व्‍यवस्‍था की गई है.

    कोविड के कारण सख्‍त गाइडलाइंस और सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing in Metro) को देखते हुए सभी यात्रियों को मेट्रो की ओर से सलाह भी दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना बनाते समय थोड़ा अतिरिक्‍त समय लेकर चलें, इसके साथ ही सिर्फ तब ही मेट्रो ट्रेन में सफर करें, जबकि बेहद जरूरी है. ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को जरूरत में मेट्रो से सफर का मौका मिल सके.

    Tags: Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro operations

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर