दिल्ली मेट्रो चलाने की तैयारियां पूरी, बस मंजूरी का इंतजार
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली मेट्रो चलाने की तैयारियां पूरी, बस मंजूरी का इंतजार
दिल्ली मेट्रो के एमडी ने कहा कि एप्रूवल मिलते ही सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए पिछले लगभग 2 महीने से बंद दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवाएं बंद हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए पिछले लगभग 2 महीने से बंद दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवाएं अगले कुछ दिनों में शुरू हो सकती हैं. DMRC के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह ने आज कहा कि कोरोना महामारी से जिस तरह पूरा देश लड़ रहा है, दिल्ली मेट्रो भी इसमें भारत के सभी नागरिकों के साथ है. डीएमआरसी के एमडी ने कहा कि मेट्रो और इसके कर्मचारी आम लोगों की सेवा में फिर से लौटने के लिए तैयार हैं. जैसे ही सरकार से दिल्ली मेट्रो शुरू करने की अनुमति मिलेगी, राष्ट्रीय राजधानी में इसकी सेवाएं तुरंत शुरू कर दी जाएंगी.

लॉकडाउन 5 से पहले दी थी जानकारी

दिल्ली मेट्रो की सेवाएं शुरू करने को लेकर लॉकडाउन 5.0 के लागू होने से पहले कयास लगाए जा रहे थे. माना जा रहा था कि लॉकडाउन के चौथे चरण के बाद दिल्ली मेट्रो का संचालन शुरू किया जा सकता है. लेकिन DMRC ने बीते 30 मई को ही इस संबंध में अपनी तरफ से लोगों को जानकारी दे दी थी. दिल्ली मेट्रो की तरफ से कहा गया था कि अभी राजधानी में मेट्रो की सेवाओं का संचालन नहीं किया जाएगा. बताया गया था कि COVID-19 संक्रमण के खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. DMRC ने ट्वीट कर अपने फैसले की जानकारी दी थी.



डीएमआरसी की तरफ से दिल्ली मेट्रो की सेवाएं शुरू करने को लेकर साफ तौर पर कहा गया था कि सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक ही दिल्ली में मेट्रो की सेवाएं शुरू की जाएंगी. इस दौरान मेट्रो के यात्रियों को नियमित तौर पर सूचनाएं मिलती रहे, इसके लिए दिल्ली मेट्रो की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया था. डीएमआरसी ने लोगों की सुविधा के लिए अपना हेल्पलाइन नंबर 155370 और ईमेल आईडी helpline@dmrc.org जारी किया है.

 

ये भी पढ़ें-

BJP के इस विधायक को Pakistan से आई कॉल, मिली जान से मारने की धमकी

कोरोना संदिग्ध के चलते अस्पताल ने एडमिट करने से किया मना, तड़पकर मौत
First published: June 5, 2020, 11:53 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading