Home /News /delhi-ncr /

Delhi Metro News: दिल्‍ली मेट्रो में अब एंट्री के दौरान लंबी लाइन से मिलेगा 'छुटकारा'

Delhi Metro News: दिल्‍ली मेट्रो में अब एंट्री के दौरान लंबी लाइन से मिलेगा 'छुटकारा'

दिल्‍ली मेट्रो के अब 400 से ज्‍यादा गेट एंट्री के लिए खुल गए हैं.

दिल्‍ली मेट्रो के अब 400 से ज्‍यादा गेट एंट्री के लिए खुल गए हैं.

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने कोरोना के मंद पड़ जाने के बाद अतिरिक्त गेट खोले हैं. दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, अब स्टेशनों पर 414 गेट खोल दिए गए हैं. हालांकि अभी भी 90 से ज्‍यादा ऐसे स्‍टेशन हैं, जहां सिर्फ एंट्री के लिए एक गेट खुल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. डेढ़ साल बाद यात्रियों की सुविधा के लिए मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त गेट खोले गए हैं, दिल्‍ली मेट्रो स्टेशनों पर अब 61.69 फीसद गेट खुल गए हैं, लेकिन इसके बाद भी 92 स्टेशन ऐसे हैं जहां पर एक गेट ही खुलता है.

    ये गेट पिछले साल मार्च को कोरोना की पहली लहर के दौरान बंद किए गए थे. कोरोना संक्रमण को देखते हुए उस वक्‍त 48 दिन मेट्रो का परिचालन भी बंद रहा था. इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर में भी मेट्रो को बंद किया गया था. लगातार यात्रियों की परेशानी को देखते हुए राहत के कदम उठाए जा रहे हैं..

    कोरोना से बचाव के लिए मेट्रो ने किया ये काम

    कोरोना के मामले कम होने के बाद दिल्‍ली मेट्रो का इस साल सात जून से परिचालन शुरू हुआ. इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम के पालन के कारण एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था थी. वहीं, दिल्ली मेट्रो के कुल 253 मेट्रो स्टेशनों पर 257 गेट ही खोले गए थे. इस वजह से मेट्रो स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी लाइनें लगती थीं.

    हालांकि जुलाई के अंत तक 332 गेट खोल दिए गए थे, तो अभी बैठने की पूरी क्षमता के साथ मेट्रो के परिचालन का प्रविधान है. साफ है कि इस वक्‍त मेट्रो में खड़े होकर भी सफर कर सकते हैं, लेकिन सुबह और शाम एंट्री गेट पर लंबी कतारें दिख रही हैं.

    Delhi-NCR के लोगों पर महंगाई की मार! पेट्रोल-डीजल के बाद टमाटर हुआ लाल तो प्‍याज के दाम भी छू रहे आसमान

    अब खुले 414 गेट

    दिल्ली मेट्रो रेल निगम के मुताबिक, अब स्टेशनों पर 414 गेट खोल दिए गए हैं, लेकिन डीएमआरसी की वेबसाइट पर 274 गेट ही खुले होने की जानकारी दी गई है. यही नहीं, यात्री डीएमआरसी की वेबसाइट पर जाकर किस स्टेशन पर कितने नंबर का गेट खुला है, इसकी जानकारी हासिल कर सकते हैं. कहा गया है कि इन दिनों मेट्रो में सफर करने वाले लोगों की संख्‍या में इजाफा हो रहा है. वैसे कोरोना की पहली लहर से पहले प्रति दिन 30 लाख और दूसरी लहर के बाद 10 लाख लोग रोजाना यात्रा कर रहे हैं.

    Tags: Coronavirus 2nd Wave, Coronavirus Case, Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro operations

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर