दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार से शुरू होने जा रही मेट्रो, यात्रियों को दी गई खास सलाह

मेट्रो सेवाएं दिल्‍ली में सोमवार से खुलने जा रही हैं.

मेट्रो सेवाएं दिल्‍ली में सोमवार से खुलने जा रही हैं.

मेट्रो अधिकारियों की ओर से ट्रेनों में सफर के दौरान आम लोगों को मेट्रो परिसर और ट्रेनों के अंदर कोविड के अनुरूप व्‍यवहार करने की सलाह दी गई है. साथ ही कहा गया है कि ट्रेनों में 50 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी को देखते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करें. इतना ही नहीं सभी सवारियां अपने सफर के दौरान अतिरिक्‍त समय लेकर आएं.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली सरकार की ओर से लॉकडाउन (Lock down) की नई गाइडलाइंस आने के बाद अब दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने भी मेट्रो ट्रेन सेवाएं शुरू करने का फैसला किया है. सोमवार से आम लोगों के लिए मेट्रो सेवा (Metro Services) शुरू की जा रही है. हालांकि इस दौरान मेट्रो में सिर्फ 50 फीसदी सवारियों के बैठने की सुविधा होगी.

डीएमआरसी के अनुसार सोमवार से उपलब्‍ध ट्रेनों में से आधी ट्रेनों को शुरू किया जा रहा है. इस दौरान ट्रेन पकड़ने के लिए अलग-अलग लाइनों पर 5 से 15 मिनट का इंतजार करना पड़ेगा. वहीं बुधवार के बाद से बढ़ी हुई संख्‍या के साथ ट्रेनें पूरी क्षमता से चलेंगी और लोगों को लॉकडाउन के पहले की तरह ही सामान्‍य फ्रीक्‍वेंसी पर ट्रेनें उपलब्‍ध होंगी.

मेट्रो अधिकारियों की ओर से ट्रेनों में सफर के दौरान आम लोगों को मेट्रो परिसर और ट्रेनों के अंदर कोविड (Covid) के अनुरूप व्‍यवहार करने की सलाह दी गई है. साथ ही कहा गया है कि ट्रेनों में 50 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी को देखते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करें. इतना ही नहीं सभी सवारियां अपने सफर के दौरान अतिरिक्‍त समय लेकर आएं और ट्रेनों या स्‍टेशन में घुसने के दौरान कोरोना गाइडलांइस (Corona Guidelines) का उल्‍लंघन न करें.

डीएमआरसी के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर अनुज दयाल का कहना है कि मेट्रो स्‍टेशनों में प्रवेश पहले की तरह ही चिह्नित गेटों से होगा. इसके साथ ही अन्‍य अथॉरिटीज को भी लिखा गया है कि महामारी के इस दौर में सोमवार से फिर शुरू की जा रही मेट्रो सेवाओं के दौरान मेट्रो स्‍टेशनों के बाहर किसी भी प्रकार की अतिरिक्‍त भीड़ को रोका जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज