Home /News /delhi-ncr /

Delhi Metro Alert: मेट्रो ट्रैक पर कूदकर अधेड़ ने की सुसाइड, ट्रेनों की आवाजाही चरमराई

Delhi Metro Alert: मेट्रो ट्रैक पर कूदकर अधेड़ ने की सुसाइड, ट्रेनों की आवाजाही चरमराई

ब्लू लाइन रूट दिल्ली मेट्रो की सबसे बड़ी लाइन है

ब्लू लाइन रूट दिल्ली मेट्रो की सबसे बड़ी लाइन है

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के ब्‍लू लाइन के द्वारका मोड़ मेट्रो स्‍टेशन के ट्रैक पर एक शख्‍स के कूदने के कारण द्वारका सेक्‍टर-21 और राजीव चौक (Blue Line) के बीच मेट्रो ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

    नई दिल्ली. दिल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro)  को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ब्‍लू लाइन के द्वारका मोड़ मेट्रो स्‍टेशन के ट्रैक पर एक शख्‍स के कूदने के कारण द्वारका सेक्‍टर-21 और राजीव चौक के बीच मेट्रो ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. डीसीपी मेट्रो के अनुसार, 50 साल के एक अधेड़ ने द्वारका मोड़ स्टेशन पर आत्महत्या कर ली. यह घटना प्लेटफार्म नंबर 1 पर गुरुवार सुबह तकरीबन 10: 10 में हुई. मृत व्यक्ति की अब तक शिनाख्त नहीं हो सकी है. दिल्‍ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) के अनुसार, इस वजह से ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई है.

    लोगों को हुई परेशानी

    सुबह पीक आवर होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. नोएडा इलेक्‍ट्रॉनिक सिटी और द्वारका सेक्‍टर-21 ब्‍लू लाइन मेट्रो रूट में आता है. बता दें कि सुबह में इस रूट पर बड़ी तादाद में लोग ऑफिस और अन्‍य काम के लिए यात्रा करते हैं.



    पीक आवर में बढ़ जाती हैं समस्या

    सुबह 8 बजे से लेकर 11 बजे तक पीक आवर माना जाता है. इस दौरान द्वारका और अन्य इलाकों के लोग बड़ी संख्या में द्वारका से नोएडा की ओर आते हैं. ट्रेन की सेवाएं बाधित या इसमें देरी होने के कारण यात्रियों की परेशानी काफी बढ़ जाती है.

    पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटनायें


    इससे पहले 3 जनवरी को भी मेट्रो के सामने कुदकर जान देने की कोशिश की 2 घटनायें हुई थी. जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी. साउथ दिल्ली के घिटोरनी स्टेशन पर नितिन चंडोक ने आत्महत्या कर ली थी. जबकि दूसरी घटना झिलमिल मेट्रो स्टेशन पर घटित हुई. यहां 6 साल से कैंसर की बीमारी से पीड़ित किशनलाल नामक अधेड़ ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. लेकिन इस प्रयास में वह सफल नहीं हो सका. मेट्रो ट्रेन ऑपरेटर ने इससे पहले ही ट्रेन रोक दी थी.

    ये भी पढ़ें: 

    सोनिया गांधी के निर्देश पर भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते ये दिग्गज!

    Traffic Advisory: दिल्ली के इन रूट्स से जाने की सोच रहे हैं तो बदल लें इरादा

    Tags: Delhi, Delhi Metro, Delhi news, DMRC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर