अपना शहर चुनें

States

Delhi Metro Service Update: लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों में खुले एंट्री गेट

दिल्ली मेट्रो. (फाइल फोटो)
दिल्ली मेट्रो. (फाइल फोटो)

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में मेट्रो (Metro) सेवाओं को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है. लाल किला (Red Fort) और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार खुल गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में मेट्रो (Metro) सेवाओं को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है. लाल किला (Red Fort) और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार खुल गए हैं. सभी लाइनों पर सेवाएं भी सामान्य तरीके से शुरू कर दी गई हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इसको लेकर एक बयान दिया है. जिसमें मेट्रो की सेवाएं सामान्य होने की बात कही जा रही है. दिल्ली के किसान आंदोलन के दौरान उपद्रव का असर मेट्रो सेवाओं पर पड़ा था. इसके बाद अब सेवाएं सामान्य होने की बात कही जा रही है. बता दें कि 26 जनवरी को किसानों का हिंसा का रूप ले लिया था, जिसके चलते कई लोग घायल हुए तो कुछ लोगों की मौत भी हुई थी.

गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान मचे उपद्रव के बाद देश की राजधानी दिल्‍ली के हालात धीरे-धीरे सामान्‍य हो रहे हैं. ट्रैक्‍टर मार्च के दौरान कई इलाकों में बवाल के बाद कुछ मेट्रो स्‍टेशनों को सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दिया गया था. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने लाल किला मेट्रो स्‍टेशन (Lal Quila metro station) को यात्रियों के लिए पूरी तरह से बंद रखने के निर्णय काे वापस ले लिया है . पहले के आदेश के अनुसार इस स्‍टेशन पर यात्री न तो मेट्रो स्‍टेशन में प्रवेश कर सकते थे और न ही बाहर आ पाते. वहीं, जामा मस्जिद मेट्रो स्‍टेशन में भी यात्रियों एंट्री रोक दी गई थी. इसके चलते सुबह-सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा.





कई स्टेशनों को किया गया था बंदा
किसनों के ट्रैक्‍टर मार्च को देखते हुए गणतंत्र दिवस के मौके पर भी कई स्‍टेशनों को सुरक्षा कराणों के चलते बंद कर दिया गया था. 26 जनवरी को बवाल मचने के कारण ऐसे स्‍टेशनों को बंद करने की संख्‍या बढ़ा दी थी, जहां प्रदर्शनकारियों का जमावड़ा था या फिर जहां से विरोध करने वालों के स्‍टेशन में प्रवेश करने की आशंका ज्‍यादा थी. इसका असर 27 जनवरी को भी देखने को मिला था. डीएमआरसी ने इस दिन भी कुछ मेट्रो स्‍टेशनों पर प्रवेश और निकास को प्रतिबंधित कर दिया था. किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्‍ली का सामान्‍य जनजीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है. इस दौरान स्‍थानीय प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्‍तैद और किसी भी परिस्थिति से निपटने को तैयार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज