Home /News /delhi-ncr /

रविवार को राजीव चौक से कश्‍मीरी गेट मेट्रो सेवा रहेगी बंद, इस लाइन का उपयोग करें यात्री

रविवार को राजीव चौक से कश्‍मीरी गेट मेट्रो सेवा रहेगी बंद, इस लाइन का उपयोग करें यात्री

दिल्‍ली मेट्रो पीली लाइन पर राजीव चौक से कश्‍मीरी गेट तक मेट्रो सेवा रविवार को बाधित रहेगी.

दिल्‍ली मेट्रो पीली लाइन पर राजीव चौक से कश्‍मीरी गेट तक मेट्रो सेवा रविवार को बाधित रहेगी.

दिल्‍ली मेट्रो की पीली लाइन पर राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन पर होने वाले मरम्‍मत कार्य के चलते राजीव चौक से कश्‍मीरी गेट तक जाने के लिए लोग वॉयलेट लाइन का इस्‍तेमाल कर सकेंगे.

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को रविवार को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है. येलो लाइन के राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन (Rajiv Chowk Metro Station) पर मेंटीनेंस कार्य के चलते मेट्रो सेवाओं में थोड़ा बदलाव किया गया है. मेट्रो ट्रेन के इस शेड्यूल के अनुसार कश्‍मीरी गेट से राजीव चौक सेक्‍शन में सुबह साढ़े 6 बजे तक ट्रेनों के संचालन को निलंबित कर दिया गया है. ऐसे में चांदनी चौक, चावड़ी बाजार और नई दिल्‍ली मेट्रो स्‍टेशन इस समय तक बंद रहेंगे. इसके बाद ही यहां मेट्रो ट्रेनें चलना शुरू होंगी.

    ऐसे में राजीव चौक से कश्‍मीरी गेट जाने के लिए लोगों को मेट्रो की एक और लाइन का सहारा लेना होगा. मेट्रो की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि राजीव चौक से कश्‍मीरी गेट तक जाने के लिए लोग वॉयलेट लाइन का इस्‍तेमाल कर सकेंगे. पीली लाइन के बजाय इस लाइन पर चलने वाली ट्रेनों के माध्‍यम से यात्री इन स्‍टेशनों तक यात्रा सुचारू रूप से कर सकेंगे. इसके लिए यात्रियों को वॉयलेट लाइन पर सफर के दौरान ये करना होगा कि वे केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस पर ट्रेन बदलकर कश्‍मीरी गेट पहुंच सकेंगे.

    चूंकि मेंटीनेंस का यह काम सिर्फ राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन पर किया जाना है जो कि पीली लाइन पर है. ऐसे में येलो लाइन पर समयपुर बादली से कश्‍मीरी गेट जाने वाली और राजीव चौक से हुडा सिटी सेंटर जाने वाली ट्रेनें सुचारू रूप से चलेंगी. इन मेट्रो स्‍टेशनों पर रविवार को भी यात्री सेवाओं में कोई बाधा नहीं आएगी और समय से ट्रेनें चलेंगी.

    Tags: Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro operations

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर