Unlock 1.0: अभी नहीं चलेगी Delhi Metro, करना होगा इंतजार
Delhi-Ncr News in Hindi

Unlock 1.0: अभी नहीं चलेगी Delhi Metro, करना होगा इंतजार
दिल्ली मेट्रो के एमडी ने कहा कि एप्रूवल मिलते ही सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. (फाइल फोटो)

डीएमआरसी (DMRC) के ट्वीट के अनुसार दिल्ली में मेट्रो का संचालन सरकार के अगले आदेश आने तक नहीं होगा. डीएमआरसी के अनुसार सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलांइस और कोरोना संक्रमण के इस काल में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. देशभर में लॉकडाउन को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस जारी होने के साथ ही दिल्ली मेट्रो ने भी अपनी सेवाओं को लेकर सूचना जारी कर दी है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के अनुसार अभी राजधानी में मेट्रो की सेवाओं का संचालन नहीं किया जाएगा. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. इससे पहले ये माना जा रहा था कि लॉकडाउन के चौथे फेज के खत्म होने के साथ ही दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) का संचालन भी शुरू किया जा सकता है.

अगले आदेश तक नहीं चलेगी मेट्रो
डीएमआरसी के ट्वीट के अनुसार दिल्ली में मेट्रो का संचालन सरकार के अगले आदेश आने तक नहीं होगा. डीएमआरसी के अनुसार सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलांइस और कोरोना संक्रमण के इस काल में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. साथ ही डीएमआरसी ने लोगों की सुविधा के लिए अपना हेल्पलाइन नंबर 155370 और ईमेल आईडी helpline@dmrc.org जारी किया है.



26 मई को लौट आए थे कर्मचारी
इससे पहले डीएमआरसी के आदेश पर दिल्ली मेट्रो के करीब 14 हजार कर्मचारी 26 मई को काम पर लौट आए थे. जिसके बाद ये माना जा रहा था कि मेट्रो का राजधानी में संचालन जल्द शुरू हो जाएगा. कयास यहां तक लगाए जा रहे थे कि 31 मई को ही दिल्ली मेट्रो अपना संचालन शुरू कर सकती है. गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली सरकार भी मेट्रो के संचालन को लेकर सहमति जता चुकी थी. लेकिन हाल ही में एक ट्वीट जारी कर डीएमआरसी ने मेट्रो के संचालन की बात को नकार दिया है.

केंद्र से हरी झंडी का इंतजार
अब डीएमआरसी को केंद्र सरकार की तरफ से मेट्रो के संचालन की हरी झंडी का इंतजार है. हालांकि अभी तक केंद्र ने मेट्रो के संचालन को लेकर स्थिति साफ नहीं की है. लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही मेट्रो का संचालन राजधानी और एनसीआर में शुरू हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः पांच सितारा होटल्‍स में भी होगा Corona मरीजों का इलाज, शुरू हुआ टेकओवर प्रॉसेस
First published: May 30, 2020, 7:38 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading