Delhi Metro के टाइम टेबल में बदलाव, अब पीक आवर में ज्यादा ‍चलेगी ट्रेन, पढ़ें पूरी खबर

मेट्रो ने परि‍चालन का अपना नया शेड्यूल जारी किया है.

मेट्रो ने परि‍चालन का अपना नया शेड्यूल जारी किया है.

दिल्ली मेट्रो ने अपने मेट्रो सेवाओं का परिचालन सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और शाम 4 बजे से शाम 8 बजे तक के बीच पीक आवर में 15 मिनट के हेडवे (फ्रीक्वेंसी) के साथ उपलब्ध कराने का फैसला किया है. मेट्रो में सिर्फ केवल 50 फीसदी सीटिंग ही होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 7:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के बाद दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने अपने परिचालन को लेकर एक बार फिर कुछ बदलाव किए हैं. सुबह और शाम के वक्त ट्रेन के ऑपरेशनल टाइम को पीक आवर में बढ़ाने का फैसला किया है. दिल्ली मेट्रो की ओर से मेट्रो संचालन को लेकर मंगलवार को नया ट्रेन ऑपरेशनल शेड्यूल जारी किया है.

दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल के मुताबिक दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से सोमवार रात्रि 10 बजे से और 26 अप्रैल सोमवार तक सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. इन आदेशों के मद्देनजर मेट्रो परिचालन को लेकर मंगलवार को कुछ और ऑपरेशनल फैसले लिये हैं.

मेट्रो प्रवक्ता के मुताबिक दिल्ली मेट्रो ने अपने मेट्रो सेवाओं का परिचालन सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और शाम 4 बजे से शाम 8 बजे तक के बीच पीक आवर में 15 मिनट के हेडवे (फ्रीक्वेंसी) के साथ उपलब्ध कराने का फैसला किया है.

बताते चलें कि कल सोमवार की अपेक्षा आज मंगलवार को पीक आवर में दोनों समय में 1-1 घंटे की बढ़ोतरी की है और फ्रीक्वेंसी के टाइम को 30 मिनट की बजाय अब 15 मिनट करने का किया है. वहीं, बाकी टाइम में 60 मिनट के अंतराल पर मेट्रो ट्रेन का परिचालन करने की बजाय अब उसको स्टैंडबाई मोड पर रखने का फैसला किया है.
वहीं, दिन के बाकी समय के लिए मेट्रो नेटवर्क पर मेट्रो सेवाएं केवल स्टैंडबाई मोड पर उपलब्ध रहेंगी. आवश्यकता पड़ने पर और मेट्रो ट्रेनों को संचालित किया जा सकेगा.

इसके अलावा इस दौरान मेट्रो की यह सभी सेवाएं सिर्फ उन सभी लोगों के लिए उपलब्ध होंगी जोकि डीडीएमए (DDMA) की ओर से जारी किए गए आदेशों में छूट की श्रेणी में आते हैं. इनको यात्रा करने के लिए अपना वैध आईडी कार्ड प्रदर्शित करना जरूरी होगा.

मेट्रो में सिर्फ 50 फीसदी सीटिंग, स्‍टेंडिंंग यात्रा की अनुमति नहीं



मेट्रो की ओर से जारी किए गए आदेशों के मुताबिक अब मेट्रो में केवल 50 फीसदी सीटिंग ही होगी. यात्रा के दौरान सिर्फ 50 फीसदी यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा यात्रि‍यों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज