होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

रक्षाबंधन पर दिल्‍ली मेट्रो में रहेगी भारी भीड़, DMRC ने यात्रियों के लिए बढ़ाई सुविधा

रक्षाबंधन पर दिल्‍ली मेट्रो में रहेगी भारी भीड़, DMRC ने यात्रियों के लिए बढ़ाई सुविधा

रक्षाबंधन पर दिल्‍ली मेट्रो ने किए खास इंतजाम.

रक्षाबंधन पर दिल्‍ली मेट्रो ने किए खास इंतजाम.

दिल्‍ली मेट्रो में रक्षाबंधन के दिन यात्रियों की संख्‍या काफी बढ़ जाती है. हर बार ही रक्षाबंधन के दिन यात्रियों की अतिरिक्‍त संख्‍या मेट्रो ट्रेनों में परंपरागत रूप से दर्ज की गई है. ऐसा इसलिए भी है कि ज्‍यादातर यात्री इस दिन अपने सगे-संबंधियों के यहां आते-जाते हैं और वे यात्रा के लिए सुलभ रूप से मेट्रो ट्रेनों का इस्‍तेमाल करते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर मेट्रो ट्रेनों (Metro Trains) में यात्रियों की अतिरिक्‍त भीड़ से निपटने के लिए दिल्‍ली मेट्रो ने खास तैयारी की है. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से 11 अगस्‍त के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं. त्‍यौहार (Festival) का दिन होने के चलते इस दिन मेट्रो ट्रेनों में आम दिनों के मुकाबले यात्रियों की संख्‍या बहुत ज्‍यादा रहने की उम्‍मीद है. ऐसे में डीएमआरसी ने सभी मेट्रो स्‍टेशनों पर 169 अतिरिक्‍त टिकट ऑफिस मशीनें लगाई हैं.

    इतना ही नहीं ज्‍यादा भीड़ के दवाब के चलते कस्‍टमर फैसिलिटेशन के लिए भी स्‍टाफ को बढ़ाया गया है. मेट्रो में 65 कस्‍टमर फैसिलिटेशन एजेंट यात्रियों की अतिरिक्‍त भीड़ को सुविधा देंगे. इसके साथ ही दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) का कहना है कि सिर्फ एयरपोर्ट लाइन और लाइन नंबर 9 को छोड़कर बाकी सभी लाइनों पर स्‍टेंडबाय ट्रेन भी उपलब्‍ध रहेगी ताकि लोगों की यात्रा को सुचारू रखा जा सके.

    गौरतलब है कि दिल्‍ली मेट्रो में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन यात्रियों की संख्‍या काफी बढ़ जाती है. हर बार ही रक्षाबंधन के दिन यात्रियों की अतिरिक्‍त संख्‍या मेट्रो ट्रेनों में परंपरागत रूप से दर्ज की गई है. ऐसा इसलिए भी है कि ज्‍यादातर यात्री इस दिन अपने सगे-संबंधियों के यहां आते-जाते हैं और वे यात्रा के लिए सुलभ रूप से मेट्रो ट्रेनों का इस्‍तेमाल करते हैं.

    Tags: Rakshabandhan, Rakshabandhan festival

    अगली ख़बर