Home /News /delhi-ncr /

कोरोना वीकेंड कर्फ्यू पर मेट्रो सेवाओं में बदलाव, ट्रेन के लिए करना पड़ेगा इंतजार

कोरोना वीकेंड कर्फ्यू पर मेट्रो सेवाओं में बदलाव, ट्रेन के लिए करना पड़ेगा इंतजार

दिल्‍ली में कोरोना वीकेंड कर्फ्यू को लेकर मेट्रो ट्रेनों की फ्रीक्‍वेंसी में बदलाव किया गया है.

दिल्‍ली में कोरोना वीकेंड कर्फ्यू को लेकर मेट्रो ट्रेनों की फ्रीक्‍वेंसी में बदलाव किया गया है.

डीएमआरसी के मुताबिक मेट्रो नेटवर्क की पीली लाइन पर हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली जाने वाली और ब्‍लू लाइन पर द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी और वैशाली जाने वाली ट्रेनों की फ्रीक्‍वेंसी को 15 मिनट बढ़ा दिया गया है. ऐसे में लोगों को अगली ट्रेन के लिए स्‍टेशन प्‍लेटफॉर्म पर 15 मिनट इंतजार करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) का ऐलान किया है. इसके बाद अब दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने मेट्रो ट्रेनों के आवागमन को लेकर बदलाव किया है. डीडीएमए (DDMA) की ओर से शनिवार और रविवार को लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू को देखते हुए डीएमआरसी ने 8 और 9 जनवरी 2022 को मेट्रो ट्रेनों की फ्रीक्‍वेंसी के समय को थोड़ा बढ़ा दिया है. जिससे मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों को ट्रेनों के लिए इंतजार करना पड़ेगा और यात्रा का समय भी थोड़ा बढ़ जाएगा.

    डीएमआरसी के मुताबिक मेट्रो नेटवर्क की पीली लाइन (Yellow Line Metro) पर हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली जाने वाली और ब्‍लू लाइन पर द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी और वैशाली जाने वाली ट्रेनों की फ्रीक्‍वेंसी को 15 मिनट बढ़ा दिया गया है. ऐसे में लोगों को अगली ट्रेन के लिए स्‍टेशन प्‍लेटफॉर्म पर 15 मिनट इंतजार करना होगा.

    वहीं इन दो लाइनों के अलावा बाकी सभी लाइनों, मजेंटा, रेड, वॉयलेट, पिंक, ग्रीन आदि पर मेट्रो ट्रेनें 20 मिनट की फ्रीक्‍वेंसी पर उपलब्‍ध होंगी. हालांकि ये बदलाव सिर्फ वीकेंड कर्फ्यू को लेकर किया गया है और दो दिनों तक ही लागू रहेगा. बाकी सप्‍ताह के सामान्‍य कामकाजी दिनों सोमवार से शुक्रवार में ट्रेन सेवाएं पहले की तरह सुचारू रहेंगी.

    बता दें कि हाल ही में डीएमआरसी की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार आज यानि बुधवार से सभी मेट्रो ट्रेनें 100 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ चल रही हैं. हालांकि इस दौरान यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं है. यात्री कोचों में सिर्फ सीटों पर बैठकर ही यात्रा कर सकत हैं. इस लिहाज से एक कोच में सिर्फ 50 लोग और 8 कोच की पूरी ट्रेन में सिर्फ 400 लोग एक बार में सफर कर सकते हैं.

    यही वजह है कि दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लगातार लोगों से बेहद जरूरी होने पर ही यात्रा करने की अपील कर रहा है. इसके साथ ही स्‍टेशनों के बाहर लगी यात्रियों की कतारों को देखते हुए यात्रा के दौरान थोड़ा समय अधिक लेकर चलने के लिए भी सलाह दे रहा है.

    Tags: Corona Virus, Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi Metro operations

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर