Delhi Weekend Curfew: मेट्रो में भी बदलाव, ट्रेन के लिए करना होगा लंबा इंतजार

कोरोना और वीकेंड कर्फ्यू के चलते दिल्‍ली मेट्रो रेल सेवा में बदलाव, वीकेंड पर ट्रेन पकड़ने को करना पड़ेगा इंतजार.

कोरोना और वीकेंड कर्फ्यू के चलते दिल्‍ली मेट्रो रेल सेवा में बदलाव, वीकेंड पर ट्रेन पकड़ने को करना पड़ेगा इंतजार.

कोरोना के चलते दिल्‍ली में लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू को देखते हुए मेट्रो सेवाओं में भी बदलाव किया जा रहा है. अब से सभी मेट्रो रूटों पर वीकेंड पर मेट्रो ट्रेनें 15 मिनट की देरी से चलेंगी. ऐसे में 17 और 18 अप्रैल को लोगों को मेट्रो ट्रेन पकड़ने के लिए इंतजार करना पड़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 4:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी में कोरोना मामलों (Corona cases) की बढ़ती संख्‍या के कारण शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू लगाया गया है. इसी क्रम में अब दिल्‍ली मेट्रो ने भी अपनी सेवाओं में बदलाव कर दिया है. इससे लोगों को अब मेट्रो ट्रेन पकड़ने के लिए लंबा इंतजार करना होगा.

इस संबंध में दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) की ओर से कहा गया कि कोरोना (Corona) के चलते दिल्‍ली में लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) को देखते हुए मेट्रो सेवाओं (Metro Services) में भी बदलाव किया जा रहा है. अब से सभी मेट्रो रूटों पर वीकेंड पर मेट्रो ट्रेनें 15 मिनट की देरी से चलेंगी. ऐसे में 17 और 18 अप्रैल को लोगों को मेट्रो ट्रेन (Metro Train) पकड़ने के लिए इंतजार करना पड़ेगा.

वहीं मेट्रो के उन दो सेक्‍शन में जहां ट्रेनें एक रूट पर चलने के बाद दो हिस्‍सों में बंट जाती है वहां यात्रियों को इसका भी दोगुना समय इंतजार में लगाना होगा. डीएमआरसी के अनुसार नोएडा (Noida) और वैशाली (Vaishali) के लिए ब्‍लू लाइन मेट्रो (Blue Line Metro) और कीर्ति नगर व इंद्रलोक के लिए ग्रीन लाइन मेट्रो पर ट्रेनों के बीच इस गैप को बढ़ाकर 30 मिनट कर दिया गया है. ऐसे में इन दो रूटों पर जाने वाले यात्रियों को आधे घंटे तक ट्रेन का इंतजार करना पड़ेगा.

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस संबंध में बसों में भी यात्रियों की संख्‍या घटाने के आदेश आ चुके हैं. वहीं हाल ही में दिल्‍ली मेट्रो ने भी यात्रियों की संख्‍या घटाने के साथ ही कोविड नियमों को लेकर भी सख्‍ती की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज